मुंबई. शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुये. हालांकि शेयर बाजार की शुरूआत तेजी के साथ हुई थी, लेकिन कारोबार के अंत में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स कमजोर होकर बंद हुए. इसके पहले बुधवार को बाजार में लगातार 10 दिन की तेजी पर ब्रेक लगा था. 

आज हुये कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 81 अंकों की कमजोरी रही और यह 48,093 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी भी 9 अंक कमजोर होकर 14137 के स्तर पर बंद हुआ. आज कारोबार में आईटी और एफएमसीजी शेयरों में गिरावट रही. हालांकि मेटल और रियल्टी शेयरों में तेजी ने बाजार को सपोर्ट दिया.

वहीं बैंक शेयरों में भी अच्छी खरीददारी रही है. एयरटेल और इंडसइंड बैंक आज के टॉप गेनर्स रहे. वहीं नेस्ले और एचयूएल आज के टॉप लूजर्स रहे. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो बुधवार को डाउ जोंस 400 अंकों से ज्यादा मजबूत होकर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में भी तेजी रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 20 शेयरों में कमजोरी तेजी देखने को मिली है. टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें एयरटेल, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, एलएंडटी, बजाज फाइनेंस और एसबीआई शामिल हैं. वहीं टॉप लूजर्स में नेस्ले इंडिया, एचयूएल, टाइटन कंपनी, इंफोसिस, एचसीएल टैक, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक और कोटक बैंक शामिल हैं.

आज के कारोबार में बाजार में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है.निफ्टी के प्रमुख 12 में से 9 इंडेक्स में तेजी देखने को मिली है. रियल्टी इंडेक्स में करीब 1.5 प्रतिशत तो मेटल इंडेक्स में 4 प्रतिशत से ज्यादा तेजी रही है. बैंक और आटो इंडेक्स भी आधा प्रतिशत मजबूत हुआ है. एफएमसीजी और आईटी इंडेक्स लाल निशान में बंद हुआ.