नौकरी या पढ़ाई की वजह से अक्सर लड़के-लड़कियों को परिवार से दूर दूसरी जगह जाना पड़ता है. बात अगर PG लाइफ की करें तो हमें अपने नए दोस्तों के साथ कई चीजें शेयर करनी पड़ती हैं. इस बात में तो कोई शक नहीं के PG लाइफ बेहद खूबसूरत होती हैं लेकिन इस दौरान रूममेट के साथ कई बहस और लड़ाई झगड़ा होने के कारण दोस्ती में दूरियां आ जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिसे अपनाकर आप रूममेट के साथ रिश्ते को अच्छा बना सकते हैं. 

पैसों का हिसाब-किताब हो सही

रूममेट के साथ आपका रिश्ता चाहे कितना भी अच्छा हो लेकिन अगर दोनों में पैसों को लेकर विवाद शुरू हो गया तो झगड़े को खत्म करना मुश्किल हो जाता है. इसलिए कोशिश करें कि शुरूआत से ही दोनों के बीच पैसों को लेकर हिसाब सही हो. 

कमरे को रखें साफ

कमरे को साफ-सुथरा रखने की कोशिश करें. अगर ऐसा नहीं करते हैं तो आपके और रूममेट के रिश्ते में लड़ाई-झगड़े तक की नौबत आ सकती है. क्योंकि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके लिए सफाई बहुत ज्यादा महत्व रखती है. ऐसे लोगों को गंदगी देखकर गुस्सा आ जाता है.

एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस में ना दें दखल

आपको रिश्ता रूममेट के साथ तभी परफेक्ट बन सकता है जब आप एक-दूसरे की पर्सनल स्पेस में कोई दखल नहीं देंगी. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आगे चलकर आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.