जयपुर. राजस्थान में झालावाड़ जिले के उन्हेला पुलिस थाना इलाके के देवरिया में स्थित कंजर समाज के डेरों पर मध्य प्रदेश के सीमावर्ती कलरिया गांव से आए करीब 100 लोगों ने धावा बोल दिया. ये लोग हथियारों से लैस थे. इन लोगों ने यहां जमकर उत्पात मचाया और महिलाओं व बच्चों सहित कुल 48 लोगों का अपहरण कर लिया.

बुधवार को हुई घटना की सूचना मिलने पर झालावाड़ जिले के तीन पुलिस थानों की टीम ने कार्रवाई करते हुए बृहस्पतिवार सुबह तक उत्पात मचाने वाले 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, शेष की तलाश जारी है. पुलिस ने महिलाओं व बच्चों को उनसे मुक्त करा लिया. झालावाड़ के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ किरण सिद्ध ने बताया कि पकड़े गए लोगों के पास देशी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, तलवार और लाठियां मिली हैं.

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के कलरिया गांव के करीब 100 लोगों ने बुधवार शाम को चोरी के मामले को लेकर झालावाड़ के कलरिया गांव में स्थित कंजर समाज के डेरों पर हथियारों के साथ हमला बोल दिया. ये लोग एक बस व दो जीपों में भरकर आए थे. हथियारों के साथ आए लोगों को देखकर कंजर समाज के पुरुष मौके से फरार हो गए तो वे महिलाओं व बच्चों को बस व जीपों में बिठाकर अपने साथ ले गए.

सूचना मिलने पर झालावाड़ जिले के उन्हैल पुलिस मौके पर पहुंची और उनका पीछा किया. पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली तो उन्होंने दो अन्य पुलिस थानों से अतिरिक्त पुलिस बल भेजा. पुलिस का दबाव बढऩे पर वे लोग 38 महिलाओं व बच्चों को मध्य प्रदेश के आलोट इलाके में छोड़कर फरार हो गए. इस पर मौके पर पहुंची झालावाड़ पुलिस उन सभी को अपने साथ लेकर वापस लौटी है. पुलिस ने अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी इस घटनाक्रम को अंजाम देने के दौरान भीड़ की अगुवाई कर रहे थे, शेष लोग फरार चल रहे हैं.