रायपुर. छत्तीसगढ़ से शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां मंडप में एक युवक ने दो युवतियों के साथ फेरे लिए हैं और गौर करने वाली बात ये हैं कि इन दोनों ही लड़कियों को इस बात से कोई एतराज नहीं है. दरअसल मामला छत्तीसगढ़ के बस्तर का है, जहां शहर से लगे टिकरा लोहंगा गांव में एक ही युवक ने दो युवतियों से एक ही मंडप में शादी रचाई.

टिकरा लोहंगा गांव के चंदू मौयज़् नाम के युवक ने गांव के ही दो युवतियों हसीना बघेल और सुंदरी कश्यप से शादी रचाई. बस्तर जिले में यह इस तरह का पहला मामला है, जब पूरे गांव वालों के रजामंदी से और सभी गांव वाले की मौजूदगी में बकायदा गाजे बाजे और आदिवासी रीति रिवाज के साथ यह विवाह संपन्न कराया गया और दूल्हे ने अपनी दोनों बीवियों के साथ 7 फेरे लेकर कसमें खाई.

हालांकि हिंदू रीति रिवाज में एक युवक के द्वारा दो युवतियों के साथ शादी करने की पाबंदी है और इसके लिए बनाए गए कानून के तहत दो शादी करने की अनुमति नहीं है, लेकिन बस्तर के आदिवासी अंचल में यह पहला मामला देखने को मिला है, जहां पर गांव वालों के पूरे रजामंदी के साथ इस विवाह को संपन्न कराया गया. आदिवासी रीति रिवाज के साथ हुई इस शादी में पूरे गांव के लोग गवाह बने, वहीं दोनों ही युवतियों ने हंसी खुशी अपने पर चंदू मौर्य के साथ ब्याह रचाया. 

3 जनवरी को हुई इस शादी के बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आपको बता दें कि वर वधु के परिजनों ने इस शादी के लिए बाकायदा आमंत्रण कार्ड छपवाए थे. पूरे गांव को शादी में आने के लिए न्योता भी भेजा गया. फिलहाल चंदू मौर्य अपनी दोनों बीवियों के साथ हंसी खुशी जिंदगी बिता रहे हैं.

हालांकि दोनों युवती ने एक ही युवक से शादी क्यों रचाई इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है, लेकिन दोनों ही बीवियों के साथ फेरे लेते यह वीडियो जमकर वायरल हो रही है.