बागपत. उत्तर प्रदेश के बागपत में मंगलवार दोपहर एक गोशाला में अचानक भीषण आग लग गई, आग इतनी भयंकर थी कि एक दर्जन गोवंश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 18 गंभीर रूप से झुलस गए. सूचना पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास किया. कड़ी मशक्कत के बाद तकरीबन दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की. बताया गया कि शॉर्ट शर्किट के कारण आग लगी.

जिले के खेकड़ा थाना क्षेत्र के नंगला बढ़ी गांव की अस्थायी गोशाला में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. हादसे में 12 गोवंश की मौत हो गई. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया है.

खेकड़ा के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. मुकेश कुमार ने बताया कि नंगला बढ़ी में प्राइवेट गोशाला संचालित है. बताया गया कि गोशाला में पशुओं को सर्दी से बचाने के लिए चारों और पराली लगाई गई थी, मंगलवार दोपहर को शॉर्ट सर्किट से पराली ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते गोशाला से आग की भीषण लपटें निकलने लगी.

गोशाला के चौकीदार ने आग लगने की गांव में सूचना दी, जब तक ग्रामीण पहुंचते, तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. ग्रामीणों ने राहत कार्य शुरू किया, लेकिन गंभीर रूप से झुलस जाने के कारण 12 गोवंश की मौत हो गई.

एसडीएम खेकड़ा अजय कुमार, सीओ खेकड़ा मंगल सिंह रावत, खेकड़ा से पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची. गंभीर रूप से झुलसे 18 पशुओं का उपचार किया जा रहा है. एसडीएम अजय कुमार का कहना है कि प्रकरण की जांच की जा रही है.