मुुंबई. कमजोर ग्लेबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में भी कमजोरी देखने को मिल रही है. आज के कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स लाल निशान में दिख रहे हैं. बैंक, आटो और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी है. हालांकि आईटी शेयरों में तेजी बने रहने से बाजार को कुछ सपोर्ट मिल रहा है. फिलहाल सेंसेक्स मे 180 अंकों की गिरावट है और यह 47,996 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 55 अंकों की कमजोरी है और यह 14078 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है. वहीं इसके पहले जनवरी के दोनों कारोबारी दिन बाजार ने अपना नया रिकॉर्ड बनाया था. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को डाउ जोंस 383 अंक टूटकर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में भी कमजोरी है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 25 शेयर लाल निशान में दिख रहे हैं. एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, टीसीएस, एचयूएल और एचडीएफसी बैंक टॉप गेनर्स हैं. वहीं ओएनजीसी, एमएंडएम, एनटीपीसी, बजाज आटो, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक, बजाज फाइनेंस और मारुति टॉप लूजर्स हैं.

आज के कारोबार में बाजार में बिकवाली देखी जा रही है. निफ्टी के प्रमुख 12 में से 11 इंडेक्स लाल निशान में हें. आईटी इंडेक्स में आधे प्रतिशत से ज्यादा तेजी है तो बैंक, मेटल और आटो इंडेक्स आधा प्रतिशत से ज्यादा कमजोर हुए हैं. एफएमसीजी, रियल्टी और फार्मा भी लाल निशान में हैं.