मुंबई. जी ग्रुप द्वारा जीएसटी कर की चोरी का आयकर विभाग को शक है. आयकर विभाग ने नकली बिलों के आधार पर जीएसटी कर चोरी करने का संशय व्यक्त किया है. जिसके लिए आज 4 जनवरी सोमवार को जी ग्रुप पर छापा मारा गया है.

महाराष्ट्र टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से खबर छापी है कि जी समूह के मुंबई के कार्यालयों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोमवार यानी आज छापेमारी की है. इस ग्रुप पर कर चोरी का संदेह होने पर जी ग्रुप से संबंधित करीब 15 स्थानों पर आयकर विभाग की तरफ तफ्तीश मुहिम शुरू है.

आज सुबह मुंबई के जी के कार्यालय में आयकर विभाग के दस्ते ने जांच शुरू की है. वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विभाग की जानकारी के आधार पर आयकर विभाग द्वारा ये कार्रवाई की गई है. जी समूह ने जीएसटी कर की चोरी की है ऐसा संदेह आयकर विभाग ने व्यक्त किया है. नकली बिलों के आधार पर जीएसटी कर की चोरी की गई है ऐसा आयकर विभाग का कहना है.

आज सुबह 11 बजे मुंबई के लोअर परेल और वरली स्थित जी कार्यालय पर आयकर विभाग की जांच दस्ते ने छापा मारा. इस दौरान आयकर विभाग की इस कार्रवाई पर जी ग्रुप ने सफाई दी है.

जी ग्रुप का कहना है कि ये छापा नहीं है बल्कि सर्वे है और जी ग्रुप आयकर विभाग के अधिकारियों को पूरी तरह से सहयोग कर रहा है.