नई दिल्ली. Samsung Galaxy S21 सीरीज इस महीने लॉन्च होने को तैयार है. कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह इस सीरीज को 14 जनवरी को लॉन्च करेगी. लॉन्च इवेंट वर्चुअल होगा और इसकी शुरुआत भारतीय समय के हिसाब से रात 8:30 बजे से होगी. कंपनी ने इस इवेंट का ऑफिशल इन्वाइट भी रिलीज कर दिया है. इसमें गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की टैगलाइन 'Welcome to the Everyday Epic' है.

इस सीरीज के तहत कंपनी तीन नए स्मार्टफोन- गैलेक्सी S21, गैलेक्सी S21 प्लस और गैलेक्सी S21 अल्ट्रा पेश कर सकती है. नई सीरीज में कंपनी मौजूदा गैलेक्सी S20 सीरीज से बेहतर कैमरा, स्पेसिफिकेशन्स और डिजाइन ऑफर करने वाली है. गैलेक्सी S21 सीरीज की सबसे खास बात होगी कि इसमें S Pen सपॉर्ट भी मिलेगा. अब तक कंपनी केवल अपने गैलेक्सी नोट सीरीज में ही S Pen ऑफर करती थी.

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो गैलेक्सी S21 में 6.2 इंच का डाइनैमिक AMOLED 2x डिस्प्ले मिलेगा. बात अगर S21 प्लस मॉडल की करें तो कंपनी इसमें 6.7 इंच का डिस्प्ले दे सकती है. इन दोनों डिवाइस में 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ फुल एचडी+ पैनल मिलने की उम्मीद है. बताया जा रहा है कि इनमें कंपनी HDR 10+ सपॉर्ट भी ऑफर करने वाली है.

प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस होने के कारण ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इन डिवाइसेज में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रटेक्शन के साथ अंडर-स्क्रीन अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है. लीक के अनुसार इन डिवाइसेज में 8जीबी रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ सैमसंग का लेटेस्ट Exynos प्रोसेसर मिलने वाला है. स्मार्टफोन्स माइक्रो एसडी कार्ड्स को सपॉर्ट करेंगे या नहीं, इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता.

ओएस के तौर पर फोन्स में ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI 3.1 मिल सकता है. हाल में आई कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गैलेक्सी S21 4,000mAh और गैलेक्सी S21+ 4,800mAh की बैटरी के साथ आएगा. फोन में 25 वॉट का फास्ट चार्जिंह सपॉर्ट मिल सकता है. इसके अलावा इन डिवाइसेज में वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का भी फीचर मिलने की उम्मीद है.