नई दिल्ली. देश की सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Nissan Magnite ने अपनी किफायती कीमत के मामले में सबको चौंका दिया था और अब एक बार फिर इस गाड़ी ने सभी को चौंका दिया है. हाल ही में Asean NCAP Crash Test में Magnite को चार स्टार मिले हैं, और ये रेटिंग सेफ्टी के लिहाज से काफी अच्छी मानी जाती है. ऐसे में जो लोग इस गाड़ी को खरीदने की सोच रहे हैं उनके लिए ये काफी बड़ी बात है.

कंपनी ने Magnite की कीमत को इंट्रोडक्टरी रखा है जोकि 31 दिसंबर तक है, उसके बाद कीमत में बढ़ोतरी होगी. माना जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी की कीमत में 60 हजार रुपये तक का इजाफा कर सकती है. Magnite में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 10 वेरिएंट दिए गए हैं. इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपये से 9.59 लाख रुपये के बीच है. कीमत के हिसाब से नई Magnite काफी इम्प्रेस करती है.

नई Magnite का डिजाइन बोल्ड है. इसका फ्रंट, साइड और बैक प्रोफाइल काफी बेहतर तरीके से डिजाइन किया गया है. यह कहीं से भी आपको छोटी एसयूवी नहीं लगती. इसके फ्रंट ग्रिल, टेल लाइट्स और अलॉय वील्स का डिजाइन भी काफी कूल लगता है.कंपनी ने इसके इंटीरियर के डिजाइन को काफी सिंपल रखा है. इसकी प्लास्टिक की क्वॉलिटी और फिट फिनिश ठीक है. वहीं इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है, फ्रंट और रियर दोनों सीटों पर अच्छा हेड और लेगरूम मिलता है.

इसके अलावा इसमें काफी अच्छे फीचर्स भी दिए गये हैं. इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया है जोकि वायरलेस ऐपल कार प्ले-एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल,360 डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, एयर प्यूरिफायर, वायरलेस मोबाइल चार्जर और जेबीएल के स्पीकर्स जैसे फीचर्स भी हैं.