नई दिल्ली. व्हाट्सएप काफी समय से मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर पर काम कर रहा है. इसके जरिए यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे. लगातार इससे जुड़ी डीटेल्स सामने आती रहती हैं. अब एक ताजा रिपोर्ट में की मल्टी डिवाइस सपोर्ट टेस्टिंग के बारे में नई जानकारी मिली है.

व्हाट्सएप की जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetainfo के मुताबिक, व्हाट्सएप टेस्टिंग कर रहा है कि जब यह फीचर इनेबल किया जाएगा तो व्हाट्सएप कॉलिंग किस तरह काम करेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, अलग-अलग डिवाइस पर कॉलिंग फीचर की टेस्टिंग पिछले हफ्ते से की जा रही है. इसका सीधा मतलब है कि कंपनी फीचर पर तेजी से काम शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है.

फीचर कब लॉन्च किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही अकाउंट को एक ही समय पर चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे. खास बात है कि मेन डिवाइस के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत नहीं पड़ेगी. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी iOS और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए इस फीचर का टेस्टिंग कर रही है.

कुछ रिपोर्ट में कहा गया था कि मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का फीचर व्हाट्सएप के लिंक्ड-डिवाइस सेक्शन में मिलेगा. नई डिवाइस जोड़ने के लिए यूजर्स को यहां Link a New Device ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस फीचर को इनेबल या डिसेबल के लिए एक टॉगल बटन भी दिया जाएगा. साथ ही यहीं आपको कनेक्टेड डिवाइस की एक लिस्ट भी मिलेगी.