चीनी एप्प टिकटॉक को अपना अमेरिकी कारोबार बेचने के लिए ट्रंप प्रशासन ने सात दिनों की और मोहलत दे दी है. इस वीडियो शेयरिंग एप्प का मालिकाना हक चीनी कंपनी बाइटडांस के पास है. अमेरिका के कोषागार विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि, "विदेशी निवेश मामलों की समिति ने मोहलत बढ़ाने की मंजूरी दे दी है और अब 4 दिसंबर तक का वक्त दिया गया है."

राष्ट्रीय सुरक्षा संबंधी चिंताओं का हवाला देते हुए ट्रंप प्रशासन ने बाइटडांस को यह आदेश दिया था कि वह 12 नवंबर तक अपने अमेरिकी कारोबार को बेच दे. इसके बाद खरीदारों के साथ किसी समझौते तक पहुंचने के लिए यह समय सीमा 27 नवंबर तक बढ़ा दी गई थी. अगर अब चीनी कंपनी चार दिसंबर तक अपना कारोबार बेच नहीं पाई तो अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लग सकता है. हालांकि प्रतिबंध से बचने के लिए बाइटडांस द्वारा कानूनी लड़ाई भी शुरू कर दी गई है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गत छह अगस्त को टिकटॉक को प्रतिबंधित करने वाले एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे. इसमें 90 दिनों के अंदर टिकटॉक को अपना कारोबार बेचने या अमेरिका से अपना बोरिया-बिस्तर समेटने को कहा गया था. ट्रंप प्रशासन ने आरोप लगाया था कि टिकटॉक के जरिए चीन अमेरिकी नागरिकों के डाटा में सेंध लगा सकता है, हालांकि टिकटॉक हमेशा से ही इस बात से इनकार करती आई है.