भारत के सबसे बड़े और सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ब्रांड सैमसंग ने अपने नए कर्व्‍ड Odyssey G9 और G7 गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज को भारत में पेश किया है. सीईएस 2020 में प्रदर्शित किए गए यह मॉनिटर्स एक साथ कम्‍फरटेबल कर्वेचर, इमर्सिव इंटरैक्‍शन और परफेक्‍ट पिक्‍चर क्‍वालिटी उपलब्‍ध कराने के जरिये गेमिंग अनुभव को पुर्नपरिभाषित करेंगे. गेमिंग मॉनिटर्स की नई रेंज में दो मॉडल्‍स  G9 - इंडस्‍ट्री-लीडिंग 49-इंच डिस्‍प्‍ले - और G7, 32-इंच और 27-इंच में उपलब्‍ध हैं. दोनों Odyssey गेमिंग मॉनिटर्स को इमर्सिव गेमिंग को अगले स्‍तर पर ले जाने के लिए डिजाइन किया गया है और यह आज से ही प्री-बुकिंग के लिए उपलब्‍ध होंगे.

Odyssey मॉनिटर्स दुनिया के पहले 1000R गेमिंग मॉनिटर्स हैं, इसका मतलब है कि इसमें 1,000 मिलीमीटर का कर्वेचर रेडियस है, जो अधिकतम इमरसन और न्‍यूनतम आंख तनाव के लिए मानव आंख के कर्व से मैच खाता है. Odyssey मॉनिटर्स के शानदार प्रदर्शन को अग्रणी अंतरराष्‍ट्रीय सर्टिफि‍केशन संगठन TÜV Rheinland द्वारा प्रमाणित किया गया है. इसने सैमसंग को इंडस्‍ट्री का पहला हाई परफॉर्मेंस 1000R कर्व्‍ड डिस्‍प्‍ले और आई कम्‍फर्ट सर्टिफि‍केट प्रदान किया है.

फास्‍ट स्‍पीड, न्‍यूनतम व्‍यवधान और अधिकतम संवेदनशीलता के लिए गेमर्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए, Odyssey मॉनिटर्स 1ms रिस्‍पॉन्‍स टाइम और 240Hz रिफ्रेश रेट प्रदान करते हैं, जो एक पारंपरिक स्‍क्रीन की तुलना में प्रति सेकेंड चार गुना अधिक फ्रेम्‍स को प्रदर्शित करती है. Odyssey मॉनिटर क्रिस्‍टल क्‍लियर QLED पिक्‍चर क्‍वालिटी के साथ दुनिया का पहला डुअल क्‍वाड हाई-डेफि‍निशन (DQHD) मॉनिटर है, जो इमर्सिव गेमिंग अनुभव के लिए अविश्‍वसनीय रूप से विस्‍तृत, पिन-शार्प इमेज प्रदान करता है.