नई दिल्ली.  टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट साइज SUV को जल्द लॉन्च करने वाली है. इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इसका नाम फिलहाल टाटा एचबीएक्स Tata HBX बताया जा रहा है, लेकिन इसके प्रोडक्शन वर्जन को हॉर्नबिल नाम दिया जा सकता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कार में हैरियर की तरह ही टॉप पर स्लीक एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप दी गई होंगी. इसके साइड प्रोफाइल पर फाइन बेल्ट लाइन मिलेगी. रियर प्रोफाइल की बात करें, तो यहां यूनीक कट डिजाइन वाली एलईडी टेललैंप्स दी गई हैं.

टाटा की इस नयी कार में टियागो Tiago और अल्ट्रोज Altroz से प्रेरित 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा, वहीं इसके टॉप वेरिएंट में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी कंपनी दे सकती है.

जानकारों की मानें, तो टाटा एचबीएक्स Tata HBX लॉन्च के बाद मारुति सुजुकी एस-प्रेसो Maruti S Presso और इग्निस Maruti Ignis को टक्कर देगी. चर्चा है कि इस सेग्मेंट में मारुति सुजुकी को कंपीटिशन देने के लिए टाटा मोटर्स इस मिनी एसयूवी Mini SUV की शुरुआती कीमत 5 लाख रुपये के आसपास रख सकती है