नई दिल्ली. चीन की पॉप्युलर कंपनी हुआमी ने धांसू फीचर्स वाली स्मार्टवॉच हुआमी जेप जेड लॉन्च कर दी है, जिसकी बैटरी लाइफ के बारे में कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 30 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं. यह स्मार्टवॉच SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनीटर समेत ढेरों फीचर्स से लैस है. इस राउंड डायल वाली स्मार्टवॉच को 25,990 रुपये में की कीमत में पेश किया गया है. इस स्मार्टवॉच को सिंगल लेदर ब्राउन स्ट्रैप वाले सिंगल वेरियंट में पेश किया गया है.

हुआमी के जेप ब्रैंड की इस स्मार्टववॉच में 1.39 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है. इस स्मार्टवॉच में स्क्रीन रिजॉल्यूशन 454x454 पिक्सल है. इसकी पिक्सल डेंसिटी 326ppi है. Huami Zepp Z का फ्रेम टाइटैनियम अलॉय का है और इसका वजन 40 ग्राम है. इसमें 340 एमएएच की बैटरी लगी है.  इसे चार्ज होने में 2.5 घंटे लगते हैं. हुआमी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 30 दिन तक चल सकती है. हालांकि अलग-अलग मोड्स का इस्तेमाल करने पर यह 15 दिन चलेगी. यह स्मार्टवॉच वायरलेस चार्जर से चार्ज होती है.

इस स्मार्टवॉच में पीपीजी बायो ट्रैकिंग सेंसर, स्पोर्ट्स ट्रैकिंग के लिए जीयोमेग्नेटिक सेंसर, जायरोस्कोप और एयर प्रेशर के लिए सेंसर दिया गया है. Zepp Z में स्ट्रेस और स्लीप क्वॉलिटी मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ ही 24x7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग, PAI असेसमेंट जैसे फीचर्स भी हैं. इसमें 12 स्पोर्ट्स मोड्स हैं जिनमें रनिंग, वॉकिंग आदि शामिल हैं. इसमें इनबिल्ट एलेक्सा का सपोर्ट है. इसमें 16 एमबी की मेमोरी है और कॉलिंग के लिए माइक्रोफोन भी है. इसे एंड्रॉयड 5.0 और आईओएस 10.0 से ऊपर किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन के साथ यूज किया जा सकता है.