नई दिल्ली: Triumph Motorcycles ने Tiger 850 Sport से पर्दा उठा दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि ये मोटरसाइकिल साल 2021 में लॉन्च हो सकती है. इस बाइक की कीमत करीब 13 से 14 लाख रुपए के बीच में हो सकती है. लेटेस्ट एंट्री लेवल वर्जन को टाइगर डिजाइन फिलॉसफी पर ही बनाया गया है. टाइगर 900 प्लेटफॉर्म पर आधारित नई टाइगर 850 स्पोर्ट में LED लाइटिंग सिस्टम मिलता है जो 12V सॉकेट के साथ आता, जिसके जरिए आप अपने फोन को भी चार्ज कर सकते हैं. आइए आपको इस बाइक की खासियत के बारे में बताते हैं-

इस बाइक से हो सकती है टक्कर

टाइगर 850 स्पोर्ट का भारत में किसी भी बाइक से सीधा मुकाबला नहीं है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसका बीएमडब्ल्यू एफ 750 जीएस और बीएमडब्ल्यू एफ 900 एक्सआर से टक्कर हो सकती है. ट्रायम्फ टाइगर 650 स्पोर्ट में 888cc का इन लाइन तीन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 6 स्पीड ट्रांस्मिशन के साथ आता है. फ्यूल इंजेक्टेड मोटर 84 hp का पावर और 82 nm का टॉर्क देता. गियरबॉक्स में आपको स्लिप और असिस्ट क्लच दिया गया है.

बाइक के फीचर्स

>> Tiger 850 Sport बाइक में 5-इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है.

>> इसके अलावा रोड और रेन राइडिंग मोड दी गई है.

>> ऑल-एलईडी लाइटिंग, 12V पावर सॉकेट जैसे फीचर्स भी इस बाइक में दिए गए हैं.

>> बाइक में आगे Marzocchi अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

>> इसमें ब्रेम्बो स्टाइलमा ब्रेकिंग सिस्टम भी है.

फ्यूल टैंक

बाइक के फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इसमें लंबी दूरी की राइड्स के लिए ट्रायम्फ टाइगर 850 स्पोर्ट में 20 लिटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. जो एडजस्टेबल विंडस्क्रीन के साथ आता है.

इसमें हाइ कॉन्ट्रास्ट 5 इंच का फ्यूल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो आपको अच्छी लाइट देता है.