नई दिल्ली. स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने कन्फर्म किया है कि वह 19 नवंबर को रियलमी 7 5जी फोन के लॉन्च के लिए इवेंट आयोजित कर रहा है. रियलमी यूके ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से इसकी पुष्टि की है.

इस स्मार्टफोन का लॉन्च ब्रिटिश समय अनुसार सुबह 10 बजे और भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे होगा और यह एक वर्चुअल इवेंट होगा. रियलमी ने अपने ट्वीट के साथ रियलमी 7 5जी का एक फोटो भी शेयर किया है, जो यह पुष्टि करता है कि यह फोन पंचहोल डिस्प्ले वाला होगा और इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर होगा. अभी रियलमी 7 सीरीज के तहत तीन फोन बाजार में हैं. ये फोन रियलमी 7, रियलमी 7 प्रो और रियलमी 7आई हैं और इनमें से कोई भी 5जी को सपोर्ट नहीं करता है.

रियलमी यूके ने ट्वीट कर बताया है कि रियलमी 7 5जी को 19 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए कंपनी एक वर्चुअल इवेंट आयोजित करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी तक रियलमी 7 5जी की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन सीएनवाई ने अनुमान जताया है कि इस फोन के 6जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 17,000 रुपए के आसपास रह सकती है. वहीं इसके 8जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,400 रुपए हो सकती है. हालांकि यह कीमत चीन के बाजार के लिए है.

रियलमी स्मार्टफोन आरएमएक्स 2111 मॉडल नंबर के साथ आने वाले फोन को ही रियलमी 7 5जी फोन माना जा रहा है. रियलमी 7 5जी में 6.5 इंच डिस्प्ले होगा और इसका डिजाइन होल-पंच डिजाइन का होगा. यह ऑक्टाकोर मीडियाटेक 720 चिपसेट से लैस होगा. फोन में क्वाड रियर कैमरा होगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमर लेंस होगा. इसके साथ ही इसमें 8 मेगापिक्सल सेकेंडरी सेंसर के अलावा 2 मेगापिक्सल के दो सेंसर भी होंगे.

इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा. स्माटफोन में 5000 एमएएच की बैटरी होने की संभावना है, जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी. इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और एक 3.5एमएम हेडफोन जैक भी होने की उम्मीद है.