देहरादून. केदारनाथ धाम में कपाट बंद होने से पहले जोरदार बर्फबारी हुई है जिस कारण केदारनगरी बर्फ की सफेद चादर से ढक गई. वहीं गांगोत्री धाम में भी भारी बर्फबारी हुई. वहीं भारी बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत केदारनाथ में फंस गए हैं. मौसम में सुधार होने के बाद दोनों बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे.

गौरतलब है कि योगी और रावत रविवार को केदारनाथ धाम पहुंचे थे. जहां दोनों सोमवार सुबह केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया के साक्षी बने. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने बर्फबारी का भी लुत्फ उठाया.

पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि खराब मौसम के कारण अभी मुख्यमंत्री केदारनाथ में ही रुके हुए हैं. मौसम में सुधार होते ही बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे.

भाई दूज पर केदारनाथ धाम के गर्भगृह के कपाट बर्फबारी के बीच आज सुबह 5:30 बजे शीतकाल के लिए विधि-विधान के साथ बंद कर दिए गए, लेकिन लगातार हो रही बर्फबारी के कारण बाहरी कपाट बंद करने व डोली प्रस्थान में देरी हुई. ये कपाट 8:30 बजे बंद किए गए. 

इस मौके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व राज्यमंत्री धन सिंह रावत मौजूद थे.