एप्पल ने अपने 'वन मोर थिंग' इवेंट में M1 चिप के साथ नई मैकबुक एयर को लॉन्च कर दिया है. एप्पल ने दावा किया है कि यह पिछले मॉडल से 9 गुना फास्टर काम करती है. खास बात यह है कि नए हार्डवेयर के साथ आने वाली इस मैकबुक एयर को खरीदने के लिए आपको लगभग पुराने मॉडल जितनी ही कीमत चुकानी होगी. कंपनी ने इसकी कीमत $999 रखी है, वहीं एजुकेशन परपज के लिए इसे $899 में खरीदा जा सकेगा. भारत में इसे 17 नवंबर से उपलब्ध किया जाएगा और इसकी कीमत 92,900 रुपये होगी. 

पावरफुल होने के अलावा नई मैकबुक एयर में कोई फैन नहीं लगाया गया है. इसका फायदा यह होगा कि इसका इस्तेमाल करते समय आपको कोई आवाज़ नहीं आएगी. एप्पल ने अपनी M1 सिलीकॉन चिप को एक बहुत ही बेहतरीन चिप बताया है जिससे मैकबुक एयर का इस्तेमाल करते समय यूजर को बेहतर बैटरी बैकअप भी मिलेगा. 

रिफाइंड रेटिना डिस्प्ले- कंपनी ने इसमें रिफाइंड रेटिना डिस्प्ले दी है जोकि मैकबुक एयर की लिड को ओपन करते ही एक दम से ऑन हो जाती है. 

इनके अलावा नई मैकबुक एयर के डिजाइन को बिलकुल पहले की तरह ही रखा गया है. यह देखने में बहुत स्लीक है और इसमें आपको macOS Big Sur ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है. जानकारी के लिए बता दें कि मैकबुक एयर में वह सभी एप्स काम करेंगी जोकि इंटेल चिप वाले मॉडल में करती हैं.