नई दिल्ली. LG Velvet डुअल स्क्रीन स्मार्टफोन भारत में Flipkart पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है. फोन को पिछले हफ्ते देश में लॉन्च किया गया था, लेकिन उम्मीद के मुताबिक 30 अक्टूबर से इसकी बिक्री शुरू नहीं हुई. हालंकि, यह फोन अब फ्लिपकार्ट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, ई-कॉमर्स साइट पर इसकी रिलीज़ की तारीख 12 नवंबर बताई गई है. एलजी वेलवेट का भारतीय वेरिएंट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर काम करता है और यह एकमात्र रैम और स्टोरेज वेरिएंट में आता है. फोन को दो कॉम्बो में खरीदा जा सकता है, जिसमें या तो केवल LG Velvet फोन खरीदा जा सकता है या डुअल स्क्रीन कॉम्बो, जिसमें एक अतिरिक्त डिस्प्ले कवर मिलता है.

LG Velvet pre-orders, price in India

Flipkart ने LG Velvet के डुअल स्क्रीन कॉम्बो को प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट कर दिया गया है. लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि फोन 12 नवंबर को रिलीज़ होगा. केवल एलजी वेलवेट की कीमत 36,990 रुपये है, जबकि एलजी वेलवेट डुअल स्क्रीन की कीमत 49,990 रुपये है. फ्लिपकार्ट ने फिलहाल केवल डुअल स्क्रीन कॉम्बो को प्री-ऑर्डर के लिए लिस्ट किया है. बिना स्क्रीन के केवल फोन को फिलहाल ऑनलाइन नहीं बेचा जा रहा है. LG Velvet डुअल स्क्रीन कॉम्बो को ऑरोरा सिल्वर और न्यू ब्लैक रंग विकल्प में उपलब्ध कराया गया है.

फ्लिपकार्ट ने अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड पर 5,000 रुपये, फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड पर 10 प्रतिशत (1,500 रुपये तक) और आरबीएल बैंक क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 5,000 रुपये की तत्काल छूट का ऑफर रखा है. ग्राहक फोन को इन ऑफर्स का इस्तेमाल कर सस्ता खरीद सकते हैं.

LG Velvet specifications

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो एलजी वेलवेट एंड्रॉयड 10 पर काम करता है जिसमें 6.8 इंच की फुल-एचडी+ सिनेमा फुलविज़न पोलेड डिस्प्ले के साथ 20.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 395 पीपीआई पिक्सल डेंसिटी दी गई है. वहीं डुअल स्क्रीन एक अन्य 6.8 इंच फुल-एचडी सिनेमा फुलविज़न पोलेड डिस्प्ले के साथ आता है, जिसका आस्पेक्ट रेशिया 20.5:9 है.

हालांकि, फोन का भारतीय मॉडल क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आता है, जबकि फोन के ग्लोबल वेरिएंट में स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर दिया गया था. इस फोन के साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज प्राप्त होगी.  हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड के लिए भी सपोर्ट होगा.

अब बात कैमरा स्पेसिफिकेशन की. LG Velvet तीन रियर कैमरों के साथ आएगा, वो भी वर्टिकल पोजीशन में. यहां f/1.8 लेंस, PDAF और 79 डिग्री-फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, f/2.2 अल्ट्रा-वाइड लेंस और 120 डिग्री-फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा और f/2.4 लेंस और 81 डिग्री-फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन में f/1.9 लेंस और 81 डिग्री-फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा स्थित है. इस कैमरा में Steady Cam और ASMR रिकॉर्डिंग फीचर भी शामिल है.

LG Velvet की बैटरी 4,300 एमएएच की है, जिसके साथ क्वालकॉम क्विक चार्ज 4+ सपोर्ट मौजूद है. फोन का डामेंशन 167.2x74.1x7.9mm और भार 180 ग्राम है. इसके अलावा फोन में अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल एलटीई, Wi-Fi 802.11 ac, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है.