देहरादून. उत्तराखंड के लालकुआं क्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. रविवार की रात को हाथियों ने मोटाहल्दू के पदमपुर देवलिया गांव में आतंक मचाते हुए दर्जनों बीघा गन्ने की फसल को नष्ट कर दिया. ग्रामीणों ने वन विभाग से हाथियों से सुरक्षा की मांग करते हुए फसलों के नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है.

 रविवार रात को टांडा जंगल से हाथियों का झुंड बरेली रोड के मोटाहल्दू स्थित पदमपुर देवलिया गांव में घुस गया. उन्होंने हेम दुर्गापाल, कृष्णानंद चंदोला, नवीन पांडे, मुरलीधर भट्ट, बबलू भट्ट, आनंद भट्ट, भुवन दुर्गापाल समेत कई किसानों खड़ी फसल को रौंदकर नष्ट कर दिया.

जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है. प्रात: ग्रामीणों की सूचना पर ग्राम प्रधान रमेश जोशी ने मौका मुआयना कर वन विभाग के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग के अधिकारियों ने नुकसान का जायजा लिया.

इस दौरान ग्राम प्रधान रमेश जोशी ने कहा कि रोजाना हाथी किसानों की फसलों को नष्ट कर रहे हैं. कई बार वन विभाग से हाथियों के आतंक पर रोक लगाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन विभागीय अधिकारी मौन बैठे हुए हैं. उन्होंने हाथियों के आतंक से निजात दिलाने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.