जबलपुर. कोविड -19 के संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में पिछले 06 माह से बंद किये गए रिटायरिंग रूम रेलवे द्वारा स्टेशनों पर यात्रियों के रुकने के लिए पुन: खोल दिए गए है. रेलवे द्वारा इनकी बुकिंग प्रारंभ कर देने से रेलवे रिटायरिंग रूम में यात्रियों की आमद  शुरू हो  गयी है. 

इस सम्बन्ध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने बताया कि रेल यात्रियों द्वारा हमेशा रेलवे स्टेशनों के सुरक्षित एवं व्यस्थित रिटायरिंग रूम में रुकने  को प्राथमिकता दी जाती है अत: रेलवे बोर्ड ने आई आर सी टी सी द्वारा संचालित इन रिटायरिंग रूम को पुन: प्रारंभ करने की मंजूरी प्रदान की है.

श्री रंजन ने आगे बताया कि मुख्यालय से मिले निर्देश के अनुसार अब स्टेशनों पर स्थित सभी खानपान केटरिंग स्टाल, वेंडिंग स्टाल सहित रिटायरिंग रूम एवं बड़े शहरों की बजट होटलों में यात्रियों की सुविधा के लिए बुकिंग प्रारंभ कर दी गई है.

रिटायरिंग रूम की बुकिंग आरक्षित टिकिट के पी.एन.आर. नंबर के आधार पर की जाएगी. इसी तरह स्टेशनों के खानपान के स्टाल जहाँ पूर्व में सिर्फ पैक्ड खाद्य सामग्री का विक्रय होता था वहां भी अब यात्रियों के लिए बैठकर चाय,नाश्ता एवं भोजन, पानी विक्रय  की सुविधा प्रारंभ कर दी गयी है.