मुंबई.  मिर्जापुर अब तक की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज में से एक कही जा सकती है. पहले सीजन में जबर्दस्त सफलता हासिल करने के बाद इसका दूसरा सीजन भी बहुत धमाकेदार रहा है. इसमें कालीन भैया के रोल में पंकज त्रिपाठी, मुन्ना त्रिपाठी, गुड्डू और गोलू के कैरेक्टर को दर्शकों ने बहुत पसंद किया है. इस वेब सीरीज के अंत में मुन्ना त्रिपाठी की मौत हो जाती है. दिव्येंदु शर्मा ने मुन्ना त्रिपाठी का कैरेक्टर प्ले किया है. उन्होंने हाल ही में बॉलीवुड हंगामा को एक इंटरव्यू दिया है. इसमें उनसे पूछा गया कि क्या मिर्जापुर 3 में मुन्ना त्रिपाठी के वापस लौटने की कोई संभावना है?

उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि मिर्जापुर 3 में मुन्ना त्रिपाठी की इस तरह से वापसी हो सकती है. उन्होंने कहा कि, मैं सोच रहा हूं कि जैसे महाभारत में, मैं समय हूं, टाइप कोई कैरेक्टर बनकर तीसरे सीजन में आ जाऊं. मैं बताता हूं कि अभी तक क्या हुआ और आगे क्या होगा? इस पर उनका इंटरव्यू लेने वाले कहते हैं कि मैं अमर हूं तो जवाब में दिव्येंदु कहते हैं कि हां.

साइंस में एक सिद्धांत का जिक्र होता है कि दुनिया में केवल 2 पर्सेंट लोग ऐसे होते हैं जिनका दिल राइट साइड होता है. फैन्स का कहना है कि मुन्ना त्रिपाठी अपने को अमर बताते हैं. जब मुन्ना को मारने के लिए गोलू उनके सीने पर लेफ्ट साइड पिस्तौल रखती है तो मुन्ना उसे राइट साइड कर देते हैं. कहने का मतलब यह है कि वेब सीरीज में मुन्ना के दिल पर गोली नहीं लगी है और वह बचकर वापस आ सकता है, मैंने जब इसे जाना तो सरप्राइज हो गया.

बता दें कि मिर्जापुर 2 का निर्देशन गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई ने किया है. रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के प्रोडक्शन हाउस एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले इस वेब सीरीज का प्रोडक्शन किया गया है. इसके दूसरे सीजन में विजय वर्मा, प्रियांशु पेनयुली और इशा तलवार जैसे कलाकार अपने रोल में दिखाई दिए हैं.