चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी शियोमी ने घोषणा की है कि Mi ब्रैंड के अंतर्गत वह भारत में 5 नवम्बर को एक नई पावर बैंक लॉन्च करेंगे. यह शियोमी का मोस्ट कॉम्पैक्ट पावर बैंक होगा. इसके बारे में यह भी कहा गया है कि यह जेब में आसानी से जेब में आ जाएगा. पिछले महीने एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि शियोमी Mi पावर बैंक 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पर काम कर रही है जो एक चार्जिंग डिवाइस हो सकती है.  Xiaomi वर्तमान में Mi और Redmi दोनों ब्रांडों के तहत भारत में पावर बैंकों का एक समूह प्रदान करता है.

अधिकांश Mi पावर बैंक पारंपरिक रूप से भारी हैं और न्यूनतम 12 सेमी के हैं जो इसे 5-इंच के डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन जितना लंबा बनाता है. इस बारे मे ट्विटर पर एक पोस्ट में Xiaomi द्वारा बताया गया था. वर्तमान में Xiaomi ने आगामी पावर बैंक की माइक्रो-साइट वेबसाइट भी लॉन्च की है. हालाँकि, इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन स्पष्ट नहीं हैं.

चीन की इस कम्पनी ने पावर बैंक को अब तक का सबसे शक्तिशाली पावर बैंक के रूप में अपने टीजर में दर्शाया है. MySmartPrice ने पिछले महीने दावा किया था कि कंपनी 10,000mAh क्षमता वाले एक नए पावर बैंक यानी Mi पावर बैंक 3 अल्ट्रा कॉम्पैक्ट पर काम कर रही है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि पावर बैंक में इनपुट के लिए माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दोनों शामिल हैं. आउटपुट के लिए दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट भी है.