Skoda ने इसी साल मई में अपनी 5 सीटर SUV कार Skoda Karoq लॉन्च की थी. इस कार को भारत में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. कंपनी ने 9 महीने में ही कार की सारी यूनिट्स सेल कर दी हैं. यानी अब इस कार का भारत में उपलब्ध पूरा स्टॉक खत्म हो गया है.

दिन के सबसे बेहतरीन ऑफर्स और डील

कंपनी ने भारत में इस कार की लिमिटेड यूनिट्स ही बाजार में उतारी थी. इस कार की 1000 यूनिट्स को कंपनी ने सेल के लिए उपलब्ध कराया था. ये यूनिट्स भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट्स के तौर पर लाई गई थी.

स्कोडा की यह 5-सीटर एसयूवी भारतीय बाजार में जीप कंपस और ह्यूंदै टूसॉन जैसी गाड़ियों के मुकाबले उतारी गई थी. कैरक एसयूवी सिर्फ पेट्रोल इंजन में आती है. इसमें 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलता है, जो फोक्सवैगन T-ROC में दिया गया है. 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस यह इंजन 148bhp का पावर और 250Nm टॉर्क जेनरेट करता है. कैरक की लंबाई 4,382mm, चौड़ाई 1,814mm और ऊंचाई 1,605mm है. एसयूवी का वीलबेस 2,638mm और ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है. इसमें 521-लीटर का बूट स्पेस दिया गया है, जिसे पीछे वाली सीट्स को पूरी तरह फोल्ड करके 1,810-लीटर तक बढ़ाया जा सकता है. स्कोडा कैरक अपनी कैटिगरी की सबसे सुरक्षित एसयूवी में से एक है. यूरो एनसीएपी से इसे 5-स्टार रेटिंग मिली है.

स्कोडा की यह प्रीमियम एसयूवी शानदार फीचर्स से लैस है. इसमें ऐपल कारप्ले, ऐंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक के साथ 9.2-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसके अलावा एसयूवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ टेलिफोनी, नेविगेशन, रिवर्स कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, 9-एयरबैग और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर हैं.