हुंडई भारत में जल्द ही अपनी लोकप्रिय कार i20 के 2020 मॉडल को लॉन्च करने वाली है. इसकी बुकिंग्स कंपनी ने आज से ही शुरू कर दी हैं और इसे 5 नवंबर को भारत में लॉन्च किया जाना तय किया गया है. अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं तो आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप से 21,000 रुपये की टोकन अमाउंट के साथ इसे बुक कर सकते हैं.

हुंडई i20 2020 मॉडल को चार वेरिएंट्स और तीन इंजन के विकल्पों के साथ लाया जाएगा. ग्राहकों को Magna, Sportz, Asta और Asta (O) वेरिएंट्स का विकल्प मिलेगा. इनमें भी पेट्रोल, टर्बो पेट्रोल और डीज़ल इंजन की ऑप्शन दी जाएगी.

नई 2020 मॉडल हुंडई i20 डिजाइन के मामले में इसके अंतर्राष्ट्रीय मॉडल के समान होगी. इसके फ्रंट में एक बड़ी हेक्सागोनल आकार की ग्रिल लगी होगा जिस पर ब्लैक ग्लॉसी रंग की फिनिशिंग दी गई होगी. नए फॉग लैंप्स के साथ कार में नई प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, LED DRls और LED टर्न इंडिकेटर्स दिए गए होंगे. इस कार में जेड-शेप LED टेल-लैंप, रियर वॉशर वाइपर और 5-स्पोक 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे.

2020 मॉडल हुंडई i20 में डुअल-टोन स्कीम (कॉफी ब्राउन के साथ ब्लैक में) ऑल-न्यू डैशबोर्ड दिया गया है. कार में लगा 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कार प्ले, नेविगेशन और वॉयस रिकॉग्निशन को सपोर्ट करता है. कार में  4-स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिया गया है.

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरस प्रोटेक्टशन, डिजिटल कंसोल, ऑटोमैटिक AC, सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, रियर व्यू कैमरा आदि के साथ एयर प्यूरीफायर जैसी सुविधाएं मिलेंगी.