पटना. बिहार में पहले चरण की वोटिंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक बार फिर से चुनावी रण में उतरे हैं. पीएम ने दरभंगा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि NDA की पहचान है, जो कहते हैं वो करते हैं. आत्मनिर्भर बिहार का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने में जरूर सफल होंगे. समाज को बांटने वाले सतर्क रहने की जरूरत है. आत्मनिर्भर बिहार में उद्योगों के लिए नए अवसर बनेंगे. युवाओं के लिए रोजगार, स्वरोजगार के अवसर बनेंगे. मिथिलांचल को पीएम पैकेज से काफी फायदा हुआ.

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो सरकार में थे उनका मंत्र रहा पैसा हजम परियोजना खत्म. उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया. कोसी महासेतु के साथ क्या हुआ सब जानते हैं. अटल बिहार वाजपेयी ने कोसी महासेतु पर काम शुरू किया. केंद्र में एनडीए और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम तेजी से आगे बढ़ा और पूरा हुआ. बिहार के विकास का अगला चरण है आत्मनिर्भर बिहार.

पीएम मोदी ने कहा, 'अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है... राजनीति में जो लोग हमसे (मंदिर निर्माण की) तारीख पूछते थे वे अब तालियां बजाने को मजबूर हैं...यह बीजेपी और एनडीए की पहचान है, हम वही करते हैं जो हम वादा करते हैं.' पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए मतलब भाजपा, जेडीयू,HAM पार्टी और विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवारों को वोट करिए. एनडीए उम्मीदवारों को दिया गया वोट विकास को गति देगा. देश में पहली बार ये हुआ है, जब मैनिफेस्टो को उठाकर ये आकलन लगाया जा रहा है कि आगे कौन सा कदम सरकार उठाने वाली है.

पीएम मोदी ने कहा, 'पान,माछ आ मखान सँ समृद्ध अई गौरवशाली भूमि पर आबि क हम अहां सभ के प्रणाम करैत छी. महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी, कहा था. जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे माँ तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे माँ! आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से तो देख ही रही होंगी.