तस्वीरों में खास तरह के इफैक्ट्स देने के लिए लोमोग्राफी कंपनी ने एक अनोखा कैमरा तैयार किया है. यह दुनिया का पहला कैमरा है जिसमें वॉटर फिल्ड लैंस लगा है जोकि इंटरस्टिंग इफैक्ट्स शो करता है. इसे पिछले साल से ही कंपनी बनाने में लगी हुई थी और अब इसे पूरी तरह से डिवैल्प किया गया है. आपको बता दें कि सबसे पहले ब्रिटिश फोटोग्राफर थॉमस सूटन ने लिक्विड फिल्ड कैमरा बनाया था. अब लोमोग्राफी कंपनी ने इस लैंस की कॉपी तैयार की है जिसे कि 35-mm पैनारोमिक फिल्म कैमरे में लगाया गया है. इस नए कैमरे को कंपनी ने हाईड्रोक्रोम सूटन पैनोरमिक बेलेयर कैमरा नाम दिया है.

इसकी बॉडी को पूरी तरह से प्लास्टिक से बनाया गया है. यह कैमरा पैनारोमिक फोटोज़ को रैगुलर 35-mm फिल्म में शूट करता है. इसके लैंस में ट्यूब और वॉल्व का इस्तेमाल किया गया है जिसमें सिरिंज के जरिए लिक्विड भरा जाता है.

आप इस कैमरे में लगे लैंस में चाय या कॉफी, पतला पेंट, सोया दूध या डिटर्जेंट अलग-अलग तरह के लिक्विड का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपको अलग-अलग इफैक्ट्स मिलेंगे. इस लैंस का फोकस और अपर्चर फिक्स्ड है. इसे US$79 की कीमत के साथ प्रीऑर्डर के लिए दुनिया के कुछ हिस्सों में उपलब्ध किया गया है. इसकी डिलीवरी नवंबर के अंत से शुरू होगी.