कुछ चीज़ों का लगातार दिखाई देना खास संयोग माना जाता हैं. कहते हैं कि किसी भी वस्तु का हमें दिखना एक खास संकेत लेकर आता है और ये संकेत हमारी लाइफ से जुड़ा हुआ होता हैं.हां होने को यह भी हो सकता है कि आपको रोजाना जो वस्तु या फिर चीज़ें दिखाई दे रही हैं वह आपके लिए भाग्यशाली हो और इसी के कारण आपका समय काफी अच्छा चल रहा हो. लेकिन यह भी संभव है कि रोजाना की यह घटना आपके लिए कोई बुरा समय साथ लेकर आ रही हो.

पहला सवाल कि क्या आपको रोजाना तितली दिखाई दे रही है? अगर रोजाना नहीं तो कम से कम एक दो दिन के बाद ही तितली के दर्शन हो जा रहे हैं और कहां दिख रहे हैं यह आपको जैसे कि – घर, यात्रा के दौरान, यह बाग-बगीचे में आदि.

आपको तितली कई बार दिखाई दे रही है तो इसका अर्थ बहुत खास होता है, जो आपकी ही जिंदगी से जुड़ा हुआ भी माना जाता है. जान लें कि तितली एक ऐसा जीव है जो हमें जीवन में तरक्की और उसकी सुंदरता के बारे में बताती है.

तो इसलिए अगर आपको तितली बार-बार दिखाई दें तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही अपनी ज़िंदगी में तरक्की करने वाले हैं. यह तरक्की आपकी निजी तौर से या फिर सामाजिक भी हो सकती है. बहरहाल आने वाले समय में ही आपको पता चल पाएगा.

मान्यताओं के अनुसार तितली का लगातार दिखना तरक्की और जिंदगी में खुशहाली आने का संदेश देता है. यह तितली हमें जीवन का बड़ा सीख भी सीखाती है.

दरअसल, तितली हमारे जीवन के पॉजिटिव पहलू को दर्शाती है जिसका अर्थ है कि आपकी लाइफ में बहुत कुछ ऐसा चल रहा है, जो आपके लिए बहुत अच्छा होने वाला है. क्या आप जानते हैं कि तितली सबसे अधिक पॉजिटिव जीव मानी गई है.

तितली हमें यह सिखाती  है कि हमारी लाइफ कभी रुकती नहीं है. यह बस लगातार चलती जाती है. और अपनी ज़िंदगी को अगर सही बनाना है तो हमें भी कभी रुकना नहीं चाहिए और ना ही कभी हताश होना चाहिए. सच्चे मन और विश्वास के साथ अपना काम करते रहना चाहिए.

साभार: www.vedsansar.com