नई दिल्ली. Xiaomi ने भारत में Mi True Wireless Earphones 2C को लॉन्च किया है. भारत में इनकी कीमत 2,499 रुपये की रखी गई है. इन इयरबड्स में चार्जिंग केस के साथ 20 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है. कंपनी ने इन इयरबड्स को केवल वाइट कलर में लॉन्च किया है.

Xiaomi के इन नए इयरफोन्स की खासियत हैं दमदार साउंड. बेहतरीन ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए इनमें 14.2 mm के ऑडियो ड्राइवर्स लगे हैं. कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर ये इयरबड्स 5 घंटे तक आराम से चल जाते हैं. बड्स के साथ जो चार्जिंग केस मिलता है उसकी बदौलत इयरफोन्स की बैटरी लाइफ 20 घंटे तक की हो जाती है. चार्जिंग के लिए केस में यूएसबी टाइप-C पोर्ट दिया गया है और इसे चार्ज होने में लगभग 1.5 घंटे का समय लगता है.

Xiaomi के इन नए इयरफोन्स में ड्यूल माइक ENC सपॉर्ट दिया गया है. यूजर फ्रेंडली एक्सरीरियंस के लिए कंपनी ने इनमें इ-इयर डिटेक्शन सेंसर के साथ ऑटो पेयर और ऑटो कनेक्ट फीचर मिल जाते हैं. इस फीचर के मिलने से ऑडियो इयरबड्स के हटाने पर पॉज हो जाता है.

Mi के इन नए इयरबड्स का वजन 48 ग्राम है. कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ 5.0 मिल जाता है. इयरबड्स में मिलने वाले अन्य फीचर्स की बात करें तो इनमें म्यूजिक प्ले/पॉज और कॉल रिसीव या रिजेक्ट करने के लिए टच कंट्रोल दिया गया है. इन इयरबड्स के जरिए यूजर गूगल असिस्टेंट, सिरी और एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट को ऐक्टिवेट भी कर सकते हैं. इन इयरबड्स को ऐंड्ऱॉयड के साथ ही iOS और विंडोज डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है.