आप जब भी अपने घर में पोछा लगाएं  पोछे के पानी में थोडा-सा समुंद्री नमक मिला लें. अब इस पानी से ही पूरे घर में पोछा लगाएं और साफ़-सफाई करे ऐसा करने से आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी और घर का वातावरण शांति पूर्ण रहेगा साथ ही घर में बरकत भी बानी रहेगी.

वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि नमक को सीधे-सीधे किसी व्यक्ति के हाथो में न दें  ऐसा करने से व्यक्तियों के आपसी सम्बन्ध खराब होते है और धन कि हानि होती है.

धन वृद्धि के लिए 

घर में आर्थिक कमी को दूर करने के लिये कांच का एक गिलास में पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण में रख दे और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्ब लगा दे जब गिलास में रखा पानी सूख जाए तो फिर से उसमें नमक डालकर पानी भरकर रख दे इस करने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

बाथरूम में नमक रखें 

बाथरूम में नमक रखने से बाथरूम और टॉयलेट के सभी दोष दूर हो जाते है. एक कांच की कटोरी में थोड़ा सा खड़ा नमक जिसे समुद्री नमक भी कहते है लेकर भर दे ऐसा करने से घर के बाथरूम की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है.

मुख्य द्वार पर नमक रखें 

घर में पॉजिटिव एनर्जी आने के लिए और घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए लाल रंग के कपडे में डली वाला नमक बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटका दे इससे घर की नेगेटिव एनर्जी बाहर तो जाती ही है साथ ही घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनती है.

धन प्राप्ति और बरकत के लिए नमक और लौंग एक बर्तन में रखें 

घर की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिये नमक बहुत ही असरदार वास्तु है एक कांच के बर्तन में नमक रखकर उसमें कुछ लौंग डाल दे अब इसे घर में कही पर भी रख दे ऐसा करने से घर में धन आने के रस्ते खुलने लगेंगे और कभी भी धन की कमी नहीं होगी इसका एक फायदा यह भी है कि नमक और लौंग को घर में रखने से अच्छी सुगंध बानी रहती है.