कोरोना संकट में बहुत से तो ऐस लोग भी हैं जिन्हें दो वक्त की रोटी तक नसीब नहीं हो पाई. हालांकि इस बीच कई गैर-सरकारी संगठन और नेकदिल लोगों  ने  मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया है,जिनमें से एक हैदराबाद के Ramu Dosapati भी हैं. जिन्होंने गरीब और बेसहाय लोगों की मदद के लिए राइस एटीएम की शुरूआत की है. यह शख्स गरीब और जरूरतमंदों को खाने के लिए जरूरत की चीजें देते हैं.

‘रामू दोसपाटी का #RiceATM चौबीसों घंटे खुला रहता है. यदि किसी के पास खाने के लिए कुछ नहीं है, तो वह एलबी नगर स्थित उनके घर जाकर राशन किट और ग्रोसरी की अन्य चीजें यहां से ले सकता है. बता दें कि रामू बीते 170 दिनों से रोजाना जरूरतमंद लोगों को राशन की किट बांट रहे हैं और उनके घर के सामने किराना की दुकान पर चावल लेने के लिए सभी लोग लाइन लगाते हैं. खास बात वो लॉकडाउन से लेकर अभी तक करीब 5 लाख रुपए खर्च करके तकरीबन 15 हजार लोगों की मदद कर चुके हैं. वहीं उनके इसी नेककाम की वजह से बुरे समय में न जानें कितने लोगों को भूखे सोने से बचाया है.

रिपोर्ट के अनुसार रामू ने एक सिक्योरिटी गार्ड को भूखे मजदूरों की सहायता करने के लिए 2 हजार रुपए खर्च करते हुए देखा है. तब उन्हें खुद यह एहसास हुआ कि जब वो 6 हजार रुपए कमाई करने वाल चौकरीदार ऐसी मुश्किल घड़ी में लोगों की सहायता कर सकता है तो क्या हर महीने लाख रुपए कमाने वाला इंसान क्यों नहीं.