बॉलीवुड में कोर्टरूम ड्रामा वाली कई फिल्में बनाई गई हैं. फिर चाहे वो 90 के दशक में दामिनी हो या फिर 2016 की फिल्म पिंक. ऐसी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है और हाई इंटेंसिटी ड्रामा सभी को बांधकर रखता है. लेकिन कई फिल्में ऐसी भी होती हैं जो लीक से हटकर अलग ही कहानी बयां करती हैं. जिन्हें देख दर्शक भी सोचने को मजबूर हो जाते हैं. ऐसी ही एक फिल्म है 376 डी.

अपने नाम के ही मुताबिक ये फिल्म गैंग रेप जैसे जघन्य अपराध के इर्द-गिर्द घूमने वाली है. हाथरस कांड के बाद से लोगों का गु्स्सा वैसे भी सातंवे आसमान पर है. लेकिन इस फिल्म में किसी पीड़ित लड़की की कहानी नहीं दिखाई जाएगी. बल्कि इस फिल्म की कहानी के मुताबिक एक लड़का गैंग रेप का शिकार होता है और फिर उसे अपने हक की लड़ाई लड़नी पड़ती है. फिल्म का कोर्ट ड्रामा भी इसी घटना के बाद होता दिखेगा. जिस फिल्म को 9 अक्टूबर को रिलीज किया जा रहा है, इसे पहले ही कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा चुका है. फिल्म को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और कहानी को लेकर सभी ने तारीफ की है. ऐसे में अब दर्शक भी इस फिल्म को देखने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं.

इस फिल्म में कोई बड़ा चेहरा तो देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन बताया जा रहा है कि इन्हीं कलाकारों की बदौलत इस इंटेंस कोर्ट ड्रामा को बेहतरीन अंदाज में पूरा किया जा सका है. फिल्म में विवेक कुमार, दीक्षा जोशी, सुमित सिंह सिकारवर, प्रियंका शर्मा जैसे सेलेब्स दिखने वाले हैं. इनमें से कई तो ऐसे हैं जिनका थिएटर बैकग्राउंड है. ऐसे में फिल्म में सभी की एक्टिंग अगर काफी नेचरुल लगे, तो हैरानी नहीं होनी चाहिए. 376 डी का निर्देशन गुनवीन कौर और रॉबिन कर रहे हैं. फिल्म की कहानी भी इन दोनों ने ही लिखी है.