वर्तमान में कोरोना का कहर जारी हैं और इसके चलते लोग बाहर घूमने जाना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. लेकिन कोरोना के बाद ही सभी अपने घूमने की अभी से प्लानिंग करने लगे हैं. ऐसे में आपके लिए श्रीलंका बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता हैं. श्रीलंका के कई ऐसे खूबसूरत स्थान हैं जो विदेशी पर्यटकों के बीच बेहद लोकप्रिय और उन्हें वहां बार-बार घूमने जाने पर मजबूर करते हैं. आज इस कड़ी में हम आपको श्रीलंका के कुछ ऐसे ही दर्शनीय स्थलों के बारे में बताने जा रहे हैं.

एला- पहाड़ों और जंगल के बीच से गुजरती ट्रेन और बाहर का खूबसूरत नजारा देखने का मजा आपको श्रीलंका के एला में ही मिलेगा.

नुवाराइलिया- नुवाराइलिया पर्वत से निकली केलानी नदी को कोलंबो की जीवन रेखा माना जाता है. नुवाराइलिया समुद्र सतह से 2000 मीटर की ऊंचाई पर बसा एक पहाड़ी शहर है. नेल्लु पुष्प जो चौदह वर्षों में एक बार खिलता है के नाम पर इस जगह का नाम नुवाराइलिया पड़ा.

पि‍न्नावला एलिफेंट ऑरफनेंज- श्रीलंका की इस जगह से आप जल्दी वापस नहीं आना चाहेंगे क्योंकि यहां हाथियों और उनके बच्चों की करतब बाजी का आनंद लेना आपको अलग ही अनुभव देगा.

पोलोन्नरुवा- पुराने समय की चीजों को देखने का मजा ही अलग है और यहां जाकर आपको ऐसी बहुत सारी चीजों से रूबरू होने का मौका मिलेगा.

उनावाटुना- बीच लवर्स के लिए यह श्री लंका का बेस्ट बीच डेस्टिनेशन है.

एडमास पीक- श्रीलंका की सबसे सुंदर जगहों में से एक है एडमास पीक और अगर आप उगते सूरज की खूबसूरती निहारा चाहते हैं तो रात ही में जाकर इस जगह पर डेरा डाल लीजिए. इस जगह को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट का हिस्सा बनाया है.

ओल्ड डच फोर्ट- दोपहर में सुकून के पल बिता चाह रहे हैं तो ओल्ड डच फोर्ट से समंदर को निहारने से ज्यादा बेहतरीन पल कुछ और नहीं हो सकता.

याला नेशनल पार्क- याला नेशनल पार्क दुनिया के सबसे तेज तेंदुओं का घर है जिसे देखकर आपको हैरत भी होगी और मजा भी आएगा. नेचर की ब्यूटी अगर आप देखना चाहते हैं तो इस जगह को मिस न करें.