जबलपुर. श्रीधाम स्टेशन पर खड़ी पावर वैगन से डीजल चोरी की शिकायत पर आरपीएफ ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से लगभग 800 लीटर जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 39 हजार रुपए है.

रेल प्रशासन के मुताबिक गत 26 सितम्बर को श्रीधाम स्टेशन की साइडिंग में खड़े हुए पावर वैगन से डीजल चोरी होने की सूचना वरिष्ठ खंड अभियंता वातानुकूलित जबलपुर द्वारा दी गई है. सूचना के आधार पर आज दिनांक 27/09/2020 को  मंडल सुरक्षा आयुक्त जबलपुर के मार्गदर्शन में प्रभारी उप निरीक्षक अनिल कुमार झा, उप निरीक्षक प्रदीप कुमार तिवारी सहायक उप निरीक्षक टीकाराम निरंकार, मुकेश खरे एवं आरक्षक वृंदावन सिंह यादव द्वारा गुप्त निगरानी के दौरान समय करीबन 5.00 बजे श्रीधाम यार्ड में एक अपचारी बालक सहित पांच व्यक्तियों को संदिग्ध अवस्था में पकड़कर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपना नाम किशन चंदोरिया, रोहित कुमार सिलावट, योगेश दहिया एवं राशिद खान बताया एवं करीबन एक माह से श्रीधाम स्टेशन में खड़े रेलवे के डिब्बे से डीजल की चोरी करना एवं कुछ डीजल को प्लास्टिक के कैन में भरकर झाडिय़ों में छिपाया जाना और कुछ को बेचना बताया तथा आज उसी छुपाए हुए डीजल को लेने के लिए आते समय पकड़ा जाना बताया. 

उक्त लोगों की निशानदेही पर झाडिय़ों से 50- 50 लीटर के 10 कैन कुल 500 लीटर डीजल अनुमानित कीमत 39000 रुपए बरामद किया बाद रोहित कुमार सिलावट व योगेश दहिया द्वारा दिए गए मेमोरेंडम के आधार पर महमूद खान के पास से 150 लीटर व शाहरुख मंसूरी उर्फ गोल्डी के पास से 50 लीटर डीजल कीमत 15600 रुपए बरामद किया. अपचारी बालक के द्वारा दिए गए मेमोरेंडम के आधार पर आसिफ खान से 50 लीटर कीमत 3900 रुपए एवं इमाम अली के पास से 50 लीटर कीमत 39000 रुपए के साथ ही एक मोटर साइकिल जप्त किया गया. मामले में एक अपचारी वाले तीन रिसीवर सहित कुल 9 लोगों को पकड़ा गया है. कुल 9 आरोपियों को पकड़ा गया है. सभी के विरुद्ध आरपीएफ पोस्ट नरसिंहपुर में मामला दर्ज कर जांच में लिया गया है.