आपने शराब और ड्रग्स की लत के बारे में तो सुना होगा लेकिन इंग्लैंड के वेस्ट सुसेक्स में रहने वाली 43 साल की एक महिला को प्रेग्नेंट रहने की लत गई थी. महिला ने 13 बच्चे पैदा किये थे. लेकिन 2 साल से वो प्रेग्नेंट नहीं हुई थी. इसके बाद 2020 में अचानक उसने अपनी जान दे दी. महिला की लत इतनी बढ़ गई कि वो प्रेग्नेंट ना होने के कारण डिप्रेशन में चल गई. उसकी बॉडी उसके घर से थोड़ी दूर जंगल में मिली, जिसे जांच के बाद सुसाइड घोषित कर दिया गया. अब उसके पति और बच्चे महिला के बिना अपनी लाइफ बिताने को मजबूर हैं.

यूके की रहने वाली मैंडी गार्डनर इंग्लैंड में काफी मशहूर थी. उन्हें सब 13 बच्चों की मां के नाम से जानते हैं. ये महिला टीवी शो में भी आ चुकी थी. इस साल लॉकडाउन में अप्रैल के महीने में मैंडी की बॉडी उसके घर के नजदीक जंगल से मिली, जिसके बाद सभी हैरान रह गए. 17 अप्रैल को उसकी बॉडी मिली थी.

जांच के बाद 43 साल की मैंडी की मौत को आत्महत्या बता दिया गया. दरअसल, मैंडी मेंटली काफी परेशान थी. मैंडी और उसके पति नाथन ने 2016 में एक टीवी शो किया था.  जांच के बाद 43 साल की मैंडी की मौत को आत्महत्या बता दिया गया. दरअसल, मैंडी मेंटली काफी परेशान थी. मैंडी और उसके पति नाथन ने 2016 में एक टीवी शो किया था.

इसमें महिला ने बताया था कि उसे प्रेग्नेंट रहने की लत लग गई है. उसे बच्चे काफी पसंद हैं और 13 पैदा करने के बाद अभी उसे और बच्चों की चाहत है.  मैंडी ने मीडिया को बताया था कि कपल ने कभी भी बच्चे प्लान नहीं किये थे. बस एक के बाद एक वो प्रेग्नेंट होती गई. कई बार उसने बच्चे के जन्म के बाद अगली प्रेग्नेंसी अवॉयड करने की बात कही लेकिन ऐसा कर नहीं पाई. 

उसने बताया कि उसे बच्चे पैदा करने की लत लग चुकी है. बिना फूले पेट के वो काफी परेशान हो जाती है. इसलिए अभी वो और बच्चे पैदा करना चाहती है.  मैंडी ने आखिरी बार 2 साल पहले अपने तेरहवें बच्चे को जन्म दिया था. लेकिन उसके बाद से वो प्रेग्नेंट नहीं हुई थी. ऐसे में इसे ही उसकी खुदखुशी का कारण बताया गया. 

मैंडी ने अपने इंस्टा पेज को अपने बच्चों के लिए डेडिकेट कर रखा था. इसमें बायो में उसने अपने 13 बच्चों, अपने कुत्ते और पति को प्यार लिखा था. मैंडी हर तस्वीर के साथ अपने 13 बच्चों की मां होने की बता को हैशटैग में यूज करती थी. लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि ये लत उसकी जान ले लेगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।