शादीशुदा जोड़े बैडरूम में सुकून के लिए जाते है. इसलिए बैडरूम को सजाने का शौक हर किसी को होता है. लेकिन कई चीजें ऐसी होती है जो आपकी बर्बादी का कारण बन सकती है. मछली और पानी आपके घर की बर्बादी कर सकते है, इसलिए जरा इनसे सावधान रहिए. बेडरूम की दीवारों पर कभी भी मछली या पानी की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए.

बैडरूम वास्तु टिप्स:

# वास्तु शास्त्र में इस तरह की तस्वीर बेडरूम में लगाना वर्जित माना गया है. मछली या पानी की तस्वीर के अलावा यह भी ध्यान रखना चाहिए कि घर के मुख्य दरवाजे के सामने वाली जगह सपाट हो.

#  घर के समाने वाले दरवाजे पर किसी तरह का पेड़ नहीं होना चाहिए. इसके अलावा बेडरूम में कांच अर्थात दर्पण तो लगाए, लेकिन सिर के सामने नहीं लगाना चाहिए.

# बेडरूम में यदि पति पत्नी को झगड़ने से बचना है तो फिर ऐसी डिजाइन का चादर पलंग पर न बिछाए जो उलझे हुए डिजाइन की बनी हुई हो.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।