मोटापा आज के समय में किसी अभिशाप से कम नहीं है. वैसे तो वजन बढ़ने के कई कारण होते हैं. लेकिन लगातार घंटों बैठकर काम करने और एक्सराइज न करने से भी शरीर पर फैट जमा हो जाता है. इसके कारण कपड़े टाइट होने लगते हैं और कॉन्फिडेंस कम हो जाता है. वजन घटाना आमतौर पर बहुत कठिन होता है. लेकिन लोग जब आपके मोटापे पर कमेंट्स करने लगें तो यह फैसला लेना ही पड़ता है. कुछ ऐसा ही हुआ न्यू मैक्सिको  की रहने वाली  24 साल विवियन मैकल के साथ. 123 किलो की विवियन कैलिफोर्निया जाते समय जब प्लेन  की सीट पर बैठ नहीं पाई तो उन्होंने दुबला होने का फैसला किया. महज 1 साल में उन्होंने कड़ी मेहनत कर 57 किलो वजन कम कर लिया. आइए आपको भी बताते हैं विवियन ने कैसे इतने कम समय में इतना वजन कम कर लिया.

विवियन बताती हैं कि मैं बहुत ज्यादा मोटी थी. माता – पिता की मौत के बाद मैं ज्यादातर आराम करती थी, जिससे मेरा वजन 123 किलो हो गया था. वो कहती हैं कि मेरे मोटापे को देखकर लोग मुझपर भद्दे कमेंट्स करते थे. एक बार कैलिफोर्निया जाते समय वह हवाई जहाज की सीट पर फिट नहीं हो पाई. जिसके बाद उन्होंने दुबले होने का फैसला किया. सितंबर 2019 में विवियन ने अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव किया और रोजाना एक्सरसाइज करने की आदत डाली. साथ ही अपनी डाइट पर बहुत कंट्रोल किया.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।