हम आपको ऐसी ही एक बौनी महिला की कहानी बताते हैं तो महज 2 फीट और 10 इंच की है. इडाहो की रहने वाली 31 साल की ट्रिशा टेलर ये भले ही हाइट में हम सबसे छोटी हो, पर इनके हौसलें बहुत बुलंद हैं. फिजिकल रूप से कमजोर होने के बाद भी उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया और अपने पति के साथ शादीशुदा जीवन जी रही हैं. 

31 साल की ट्रिशा टेलर ओओई नाम की एक बीमारी के साथ पैदा हुई. पैदा होते ही उनके शरीर में 150 से ज्यादा फ्रैक्चर हो गए थे. डॉक्टरों ने बड़ी मुश्किल से उनकी जान बचाई. ट्रिशा उस वक्त बच तो गई लेकिन उनकी हाइट 2 फीट 10 इंच से ज्यादा नहीं बढ़ी. साथ ही उनका शरीर इतना कमजोर हैं कि अगर वो जोर से छींक भी दें तो उनको फ्रैक्चर हो सकता है.

ट्रिशा उस वक्त बच तो गई लेकिन उनकी हाइट 2 फीट 10 इंच से ज्यादा नहीं बढ़ी. साथ ही उनका शरीर इतना कमजोर हैं कि अगर वो जोर से छींक भी दें तो उनको फ्रैक्चर हो सकता है. ट्रिशा ने कभी हार नहीं मानी और इतनी कठिनाओं को बावजूद भी वह अपनी लाइफ हंसी - खुशी जीती हैं.

जब ट्रिशा बड़ी हुई तो उन्होंने 6 फीट 1 इंच लंबे आदमी माइकल से शादी की. माइकल ने ट्रिशा को कभी अलग होने का अहसास नहीं कराया. हर जगह वह उन्हें एक बच्चे की तरह गोदी में उठा कर घूमते हैं. ट्रिशा ने हार नहीं मानी और 2 बार मिसकैरज हो जाने के बाद भी उन्होंने बच्चे को जन्म दिया. हालांकि उस दौरान डॉक्टर्स ने उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर वो बच्चा पैदा करती हैं तो उनकी सारी हड्डियां टूट भी सकती है.

ट्रिशा और माइकल का एक बेटा हुआ, जिसका नाम मावेन हैं. मावेन को जन्म देकर ट्रिशा ने वर्ल्ड रिकार्ड भी बनाया हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।