पॉपुलर पंजाबी सिंगर जैस्मीन सैंडलस आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. अपने शानदार परफॉर्मेंस से हर किसी का दिल जीत लेने वाली जैस्मीन आज सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि विदेशों में भी स्टेज शो करती हैं. नई से लेकर पुरानी जैनेरेशन तक जैस्मीन के गानों के फैन हो गए हैं लेकिन उनका यहां तक पहुंचने का सफर आसान नहीं था.

6 साल की उम्र में उन्होंने अपनी मां के कहने पर एक सिंगिग कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया. उसके बाद लोगों से उन्हें इतना तारीफ मिली की वो इसमें इंस्टरेस्ट लेने लगी. मगर, 12 साल की उम्र में उनकी फैमिली कैलिफोर्निया शिफ्ट हो गई. वहां उन्होंने कॉलेज से अपनी डॉक्टरी की पढ़ाई शुरू की और साथ-साथ अपनी सिंगिंग का शौक भी पूरा करती रहीं. 16 साल की उम्र में उन्होंने गाने लिखना भी शुरू कर दिया था.

कॉलेज में पढ़ाई करते हुए ही उन्होंने मुस्कान गाना गाया लेकिन इसके पीछे किसी फेमस सिंगर का हाथ ना होने के कारण उनके गाने को ज्यादा पहचान ना मिल पाई. उन्होंने अपने गानों की CD एक डांस क्लब के बाहर लोगों को बांटना शुरू कर दिया. साथ ही वो लोगों को अपना फोन नबंर भी देती और फोन करने के लिए कहती.

तभी पंजाबी सिंगर बोहे मियां को जैस्मीन की आवाज काफी पसंद आई और उन्होंने उन्हें पहला ब्रेक दिया. तब उनका गुलाबी गीत आया लेकिन जैस्मीन को पहचान साल 2014 में आए सलमान की फिल्म के यार ना मिले ना मिले से मिली. एक इंटरव्यू के दौरान जैस्मीन ने बताया कि जब वो पंजाबी इंडस्ट्री में नई-नई आई थी तब 7-8 सालों तक तब उन्हें कोई पूछता भी नहीं था लेकिन अब पूरी दुनिया से ही उन्हें प्यार मिल रहा है. जैस्मीन ना सिर्फ सिंगर है बल्कि वो सॉन्ग राइटिंग व कंपोजिंग में भी अपनी हाथ अजमा चुकी हैं. 

जैस्मीन ने जब पहला गाना गाया तो उनकी इमेज लाल बालों वाली लड़की के तौर पर बनी थी. अपने लुक को लेकर वह कहती हैं कि बालों को कलर करवाना मेरी तमन्ना थी, जिसे मैं एक बार पूरा करना चाहती थी. ऐसे में उन्होंने 'जवाक' गानें में बालों को लाल रंग के साथ गुलाबी टच के दिया. हालांकि कुछ समय बाद वह रिअल कलर पर आ गई थीं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।