मलेशिया में एक कुत्ते को ऑरेंज और ब्लैक कलर पेंट करके टाइगर(बाघ) जैसा दिखाने के पशु प्रेमियों और अधिकारियों में नाराजगी है. पर्सटुआन हाईवान मलेशिया या मलेशियन एनिमल एसोसिएशन ने कुत्ते की तस्वीरें फेसबुक पर शेयर करते हुए गुस्से का इजहार किया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

एनिमल राइट्स ग्रुप ने कुत्ते को पेंट करने के जिम्मेदार लोगों को ट्रैक करने के लिए घटना की और जानकारी देने की लोगों से अपील की है. जानवरों को इस तरह से पेंट करने का विरोध पहले भी होता रहा है. इसका विरोध करने वालों का तर्क है कि जानवरों पर इस्तेमाल किए जाने वाले पेंट विषाक्त और संभावित रूप से हानिकारक हो सकते हैं.

एनिमल राइट्स ग्रुप ने कुत्ते की चार फोटो शेयर करते हुए लिखा पशु की मदद करने के लिए मलेशिया की पहचान करें और यह जानवर किसका है.” फोटो में कुत्ता अनआईडेंटफाई सिटी की सड़कों पर घूमता हुआ दिख रहा और इसके शरीर पर ब्राइट ऑरेंज के साथ ब्लैक कलर भी पेंट किया गया है.

कुत्ते की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं, अकेले फेसबुक पर 3,000 से अधिक बार इसे शेयर किया गया. कुछ लोग “मिनी-टाइगर” से खुश थे, दूसरों ने इसे पेंट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. एक यूजर ने कमेंट करत हुए लिखा, यह मजाक नहीं, यह पशु दुर्व्यवहार है तो दूसरे ने इसे अफसोसजनक बताते हुए कहा कि वह दुखी लग रहा है.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।