कुछ लोगों के घरों में बाहर गार्डन एरिया के लिये जगह नहीं होती तो वे घर के अंदर ही छोटे साइज का वॉटरफॉल या फाउंटेन लगवा सकते हैं.

आप इसे घर के ड्राइंग रूम में भी लगवा सकते हैं. घर के अंदर फाउंटेन लगवाने के लिये उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए. इससे घर-परिवार में हमेशा तरक्की के रास्ते खुले रहते हैं. पृथ्वी के पांचों तत्वों में से एक जल भी है. इन सबमें संतुलन बना कर रखना जीवन के विकास के लिए बहुत आवश्यक होता है और घर में फाउंटेन जल तत्व को बढ़ावा देता है.

एक बात और कि यह हमेशा बहते रहना चाहिए. क्योंकि रूका हुआ फाउंटेन आर्थिक हानि कराता है. बहते पानी को देखकर तनाव से घर में घुसा व्यक्ति भी आनन्नदित हो जाता है, उसमें पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है.

वॉटरफॉल इस तरह लगवाना चाहिए कि इसके पानी का प्रवाह आपके घर की दिशा में हो. उसका पानी कभी भी घर के बाहर की ओर की दिशा में नहीं होना चाहिए. नहीं तो घर में आने वाली खुशियां बाहर तक आकर ही वापस चली जायेंगी. अगर आप घर के अंदर ही फाउंटेन लगवाना चाहते हैं, तो किस दिशा में लगाएं, ये हम आपको कल बतायेंगे.  

पानी की दिशा भी गुडलक और सफलता तय करती है. इसलिए घर के सदस्यों या फैमिली बिजनेस को बेडलक या लोगों की बुरी नजर से बचाए रखने के लिये और गुडलक लाने के लिये गलियारे या बालकनी में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या शो-पीस रखना चाहिए.

साभार:rgyan.com

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।