भारत में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमण के मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने दूसरे राज्यों में आने वाले लोगों के लिए नियम सख्त कर दिए हैं. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए पंजाब सरकार ने नई गाइडलाइन जारी किए हैं. गाइडलाइन के अनुसार, अब दूसरे राज्य से पंजाब में आने वाले लोगों को 14 दिन होम क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. साथ ही उन्हें राज्य प्रवेश के लिए सबसे पहले ई रजिस्ट्रेशन भी करना होगा.

सरकार के आदेश के अनुसार, दूसरे राज्यों से पंजाब जाने वाले यात्रियों को सबसे पहले ई-रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. ई-रजिस्ट्रेशन के लिए पंजाब सरकार ने पोर्टल https://cova.punjab.gov.in/registration और COVA Punjab नाम से मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. पंजाब आने वालों को 14 दिन होम आइसोलेशन में भी बिताने होंगे. इस दौरान रोज 112 पर कॉल कर या ऐप के जरिए हालत बतानी होगी.

इस बीच देश के विभिन्न राज्यों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए होटलों और गेस्ट हाउस को खोलने की मंजूरी गई है. महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार से होटल, लॉज, गेस्ट हाउस को 33 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दे दी है. कर्नाटक ने भी बाहर से आने वालों के लिए 14 दिन का होम क्वारंटीन जरूरी कर दिया है. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बिना मास्क बाहर मिले तो 3 दिन अस्पताल में ड्यूटी करनी होगी.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।