शुभम सिंह के डायरेक्शन में बनी फिल्म पेनाल्टी इन दिनों नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड कर रही है. इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कम ही बजट में बनाई गई इस सोशल ड्रामा फिल्म को ऑडियंस से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.  फिल्म की कहानी लखनऊ के एक फुटबॉल प्लेयर की है, जो नेशनल लेवल पर फुटबॉल खेलने का सपना देखता है, लेकिन वो नॉर्थ ईस्ट से है, जिसकी वजह से उसके साथ भेदभाव किया जाता है. फिल्म की कहानी नार्थ ईस्ट इंडिया के लोगों के साथ अपने ही देश में हो रहे नस्लीय भेदभाव की दशा को दर्शाती है. 

ये फिल्म सोशल इशू और स्पोर्ट्स दोनों का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है, ऐसा पहली बार है जब इन दोनों मुद्दों को लेकर फिल्म बनाई गई है. ऐसे बहुत से मुद्दों को  लेकर लोगों को धमकाया जाता है, जिससे लोग परेशान हो जाते हैं या बाहर निकल जाते हैं. इस फिल्म में इन सब चीजों को बहुत ही खूबसूरती से दिखाया गया है.

खेल को एक खेल की तरह खेलना चाहिए, कोई भी खेल खेलने के लिए किसी का धर्म, जाति या स्टेट नहीं देखना चाहिए. बहुत ही दुख की बात है कि एक तरफ हम भारतीय खेलों में उनके योगदान के लिए बाईचुंग भूटिया, मैरीकॉम, सुनील छेत्री का सम्मान करते हैं लेकिन वास्तव में, नॉर्थ ईस्ट की जनता आज भी आएं दिन नस्लीय भेदभाव का सामना करती  हैं. पेनाल्टी की कहानी भारतीयों के इस दोहरे चेहरे को सबके सामने उजागर करती है.

इस फिल्म को बहुत ही बढिया तरीका से रचा गया है. सभी किरदारों को डिटेल के साथ दर्शाया गया है और सभी ने बहुत ही अच्छा परफॉरमेंस दिया हैं. फिल्म मेकर्स ने फिल्म को बनाने में बहुत मेहनत की है जो फिल्म में साफ झलक रहा है. बता दें पेनाल्टी की कहानी बहुत ही प्यारी है, लेकिन साथ ही आपके ऊपर बहुत ही गहरा प्रभाव डालेगी और यकीनन आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी. 

पेनाल्टी को नीलेश शाकिया द्वारा प्रोड्यूस किया गया है और अखिलेश चौधरी और स्पर्श खेतरपाल द्वारा लिखा गया है. फिल्म में लुकराम समिल, मनजोत सिंह, शशांक अरोरा, के के मेनन, आकाश दाभाडे, सृष्टि जैन, बिजोय थंगजाम, मोहित नैन और अश्विन कौशल  भूमिकाओं में दिखाई देंगे. 

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।