विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया के अचानक लापता होने और फिर बेहोशी की स्थिति में मिलने के बाद यह सवाल खड़ा हुआ है कि जेड प्लस सुरक्षा होने के बाद भी तोगड़िया लापता कैसे हो गए. यह अत्यंत ही गंभीर प्रश्न है, जिसका उत्तर खोजा जाना चाहिए. सोमवार की सुबह से लापता हुए डॉ. तोगड़िया अहमदाबाद के शाही बाग क्षेत्र में बेहोशी की हालत में मिले थे. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि लापता होने से पहले उनके साथ एक दाढ़ी वाला व्यक्ति देखा गया था, वह कौन था? इसके बारे में पुलिस कोई ठोस जानकारी नहीं दे पा रही है.

इस कारण यह संदेह और भी गहरा हो रहा है कि तोगड़िया जी किसी साजिश के शिकार हुए हैं. हम यह अच्छी तरह से जानते हैं कि तोगड़िया जी तेजतर्रार हिन्दू नेता हैं, ऐसे में देश में हिन्दू विरोधी काम करने वाले कई लोग उनके दुश्मन भी हो सकते हैं. इसी कारण से उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है. लेकिन इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच वे लापता हो गए, यह सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लगाता है. वह तो भला हो भगवान का कि इस बीच विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए और इस सक्रियता के चलते विहिप कार्यकर्ताओं ने थाने पर प्रदर्शन किया, इसके बाद तोगड़िया जी बेहोशी की हालत में मिल गए. अगर विहिप कार्यकर्ता सक्रिय नहीं होते तो तोगड़िया किस हालत में मिलते, कहा नहीं जा सकता. कार्यकर्ताओं में आशंका इस बात की थी कि गुजरात पुलिस के साथ मिलकर राजस्थान की पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार किया है, जो दस वर्ष पूर्व हुए एक हत्या के मामले में वारंट लेकर आई थी. हालांकि गुजरात पुलिस ने बाद में यह खुलाशा किया कि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था, राजस्थान की पुलिस आई थी और खाली हाथ वापस चली गई. इस मामले को लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं. जिसमें यह भी हो सकता है कि कुछ ताकतें यह प्रयास कर रही होंगी कि अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के अभियान में रोड़ा पैदा किया जाए. अगर ऐसा है तो वे कौन सी ताकतें हैं जो राम मंदिर के निर्माण के रास्ते में अवरोध पैदा करने का काम कर रही हैं. दूसरा सवाल यह है कि तोगड़िया जी धर्मान्तरण का मुखर विरोध करते रहते हैं, जबकि विदेशों के संकेत पर भारत में धर्मान्तरण का खेल चल रहा है.

धर्मान्तरण करने वाला ईसाई समाज ऐसे किसी व्यक्ति को फंसाने का कुचक्र करता ही रहता है, जो धर्मान्तरण के कार्य का विरोध करता है. ऐसे में सवाल यह भी है कि कहीं इसमें विदेशी साजिश तो नहीं है. खैर... जो भी हो प्रशासन और सरकार को इस पूरे मामले की गंभीर जांच करना चाहिए, जिससे सही स्थिति देश के सामने आ सके. जांच इस बात की भी होना चाहिए कि तोगड़िया के साथ आखिरी बार देखा गया दाढ़ी वाला व्यक्ति कौन था, उसकी मंशा क्या थी? बेहोश होने तक की अवस्था में उसने क्या-क्या किया? यह हमारे देश का दुर्भाग्य है कि ऐसी घटना किसी पादरी या मौलवी के साथ हुई होती तो तूफान खड़ा हो जाता और जगह जगह विरोध प्रदर्शन भी होते, लेकिन हिन्दू समाज के संगठन के नेतृत्वकर्ता के लिए देश का बहुसंख्यक समाज किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दे रहा. वास्तव में सारे समाज को तोगड़िया के साथ हुए घटनाक्रम की जांच करने की मांग करना चाहिए.


जानिए 2016 में कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में

1. असम में पुलिस फायरिंग के चलते टूटा हाई वॉल्टेज तार, 11 लोगों की मौत, 20 घायल

2. केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी, जांच में मैगी सफल: नेस्ले इंडिया

3. गैर-चांदी आभूषणों पर उत्पाद शुल्क को लेकर जेटली अडिग

4. शंकराचार्य का विवादित बोल- साई पूजा की देन है महाराष्ट्र का सूखा

5. कन्हैया और उमर खालिद समेत 5 छात्र हो सकते है JNU से सस्पेंड

6. करोड़ों लोगों ने देखा प्यार का ये इजहार, आप भी जरूर देखिए

7. महाराष्ट्रः बार-बालाओं पर पैसे लुटाने या उन्हें छूने पर होगी सजा

8. नितिन गडकरी की पीएम मोदी को सलाह, गजलें सुनें, टेंशन फ्री रहें

9. कोल्लम हादसा-मंदिर के पास मिली विस्फोटकों से भरी तीन गाड़ि‍यां

10. शत्रु ने की नीतीश जमकर तारिफ, कहा- 2019 में PM पद के दावेदार

11. पाक अदालत में सबूत के तौर पर पेश हुआ ग्रेनेड फटा, 3 घायल

12. असम-बंगाल में हुई बंपर वोटिंग, CM गोगाई के खिलाफ केस दर्ज


************************************************************************************

बॉलीवुड      कारोबार      दुनिया      खेल      इन्फो     राशिफल     मोबाइल

************************************************************************************


पलपलइंडिया का ऐनडरोएड मोबाइल एप्प डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे.

खबरे पढने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने, ट्विटर और गूगल+ पर फालो भी कर सकते है.



अन्य जानकारियां :

सुरुचि: इस पेज पर कुकिंग और रेसेपी के बारे में रोज़ जानिए कुछ नया

तनमन: इस पेज पर जाने सेहतमंद रहने के तरीके और जानकारियां

शैली: यह पेज देगा स्टाइल और ब्यूटीटिप्स सहित लाइफस्टाइल को नया टच

मंगलपरिणय: इस पेज पर मिलेगी विवाह से जुड़ी हर वो जानकारी जिसे आप जानना चाहेंगी

आधी दुनिया: यह पेज साझा करता है महिलाओं की जिन्दगी के हर छुए-अनछुए पहलुओं को

यात्रा: इस पेज पर जानें देश-विदेश के पर्यटन स्थलों को

वास्तुशास्त्र: यह पेज देगा खुशहाल जिन्दगी की बेहद आसान टिप्स