Indian Army Bharti: सेना में बिना परीक्षा कैप्टन बनने का मौका, 61000 से अधिक पाएं सैलरी

Indian Army Bharti: सेना में बिना परीक्षा कैप्टन बनने का मौका, 61000 से अधिक पाएं सैलरी

प्रेषित समय :11:18:28 AM / Fri, May 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भारतीय सेना में ऑफिसर की नौकरी पाने का सपना हर किसी का होता है. अगर आपका भी सपना भारतीय सेना में कैप्टन बनने का है, तो यहां बेहतरीन अवसर है. इसके लिए भारतीय सेना ने रिमाउंट वेटरनरी कोर (RVC) के तहत अधिकारी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो भी उम्मीदवार भारतीय सेना के इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सेना में इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

भारतीय सेना रिमाउंट वेटरनरी कोर के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 15 पदों पर बहाली की जाने वाली है. इसके लिए उम्मीदवार 20 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

भारतीय सेना में भरे जाएंगे ये पद
पुरुष उम्मीदवारों के लिए पदों की संख्या- 12
महिला उम्मीदवारों के लिए पदों की संख्या- 3
कुल पदों की संख्या- 15

योग्यता
भारतीय सेना के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस (BVSC) और ए.एच. में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

आयुसीमा
जो कोई भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें भारत का नागरिक होना चाहिए और 20 मई 2024 तक उनकी आयुसीमा 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए.