इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया ने हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को भारत में किया लांच

इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया ने हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक को भारत में किया लांच

प्रेषित समय :09:11:39 AM / Fri, May 3rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया (Okaya) ने भारत में अपनी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ferrato Disruptor को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है. यह कीमत इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी मिलने के बाद की है. इसे फुल चार्ज करने पर 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 4 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे पूरी तरह चार्ज होने में काफी कम समय लगता है. इस ई-बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Ferrato Disruptor को चलाने का खर्च काफी कम है. इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने का खर्च महज 32 रुपये है. यानी केवल 32 रुपये में इसे 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इस हिसाब से यह ई-बाइक मात्र 25 पैसे के खर्च में एक किलोमीटर तक चल सकती है जो कि पेट्रोल से चलने वाले किसी भी बाइक या स्कूटर से सस्ता है. ओकाया ने इस नई ई-बाइक को लॉन्च करने के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी है. हालांकि इसकी डिलीवरी 90 दिन बाद शुरू की जाएगी. इस ई-बाइक को लॉन्च करने के बाद कंपनी अगले प्रोडक्ट को उतारने की तैयारी में जुट गई है.

इस ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड – ईको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए हैं. इस बाइक में लगी बैटरी 270 डिग्री के तापमान पर भी काम कर सकती है. यह बैटरी IP-67 रेटिंग के साथ आती है जिसके वजह से इसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बेहतर है और लंबे समय तक चल सकती है. कंपनी इस ई-बाइक पर 3 साल/30,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी: कार सर्विस सेंटर दरिंदगी, नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में प्रेशर गन डालकर चालू किया, फट गई आंते

हाईकोर्ट ने कहा, राजस्थान सरकार सुनिश्चित करे कोई बाल-विवाह न हो

ममता को पहले से ही शिक्षक भर्ती घोटाला की जानकारी, पूर्व महासचिव कुणाल घोष ने कहा