#LokSabaElection2024 यदि राहुल गांधी अमेठी से लड़े तो बेहद दिलचस्प हो जाएगा चुनाव?

#LokSabaElection2024 यदि राहुल गांधी अमेठी से लड़े तो बेहद दिलचस्प हो जाएगा चुनाव?

प्रेषित समय :21:14:05 PM / Thu, Apr 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अभिमनोज. अमेठी से लगातार चुनाव जीतने वाले राहुल गांधी को पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने हरा जरूर दिया था, लेकिन जीत का अंतर इतना ज्यादा नहीं था कि यदि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़े तो हार ही जाएंगे?
पच्चीस-तीस हजार वोटों का बदलाव ही नतीजे बदल सकता है, इसलिए अमेठी की सीट स्मृति ईरानी के लिए भी सुरक्षित नहीं है!
खबरें हैं कि.... राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, क्रमशः उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, और.... यदि ऐसा होता है, तो न केवल उत्तर प्रदेश का चुनावी माहौल गर्मा जाएगा बल्कि चुनाव के नतीजों पर भी फर्क पड़ सकता है?  
खबरों में दावा किया जा रहा है कि- 26 अप्रैल 2024 को केरल स्थित वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान संपन्न हो जाने के बाद कांग्रेस अमेठी और रायबरेली पर अपने सियासी पत्ते खोलेगी!
याद रहे, खुद राहुल गांधी भी अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर यह कह चुके हैं कि- यह फैसला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मल्लिकार्जुन खड़गे और केंद्रीय चुनाव समिति करेगी, मैं कांग्रेस का सिपाही हूं और मुझे जो आदेश दिया जाएगा, मैं उसका पालन करूंगा?
क्यों जरूरी है, राहुल गांधी का चुनाव लड़ना?
दरअसल, अमेठी गांधी परिवार की सीट है और यदि राहुल गांधी चुनाव नहीं लड़ते हैं, तो यह संदेश जा सकता है कि कांग्रेस ने मैदान खाली छोड़ दिया है?
खबरों में यह भी बताया जा रहा है कि- यदि अमेठी और रायबरेली से क्रमशः राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने का फैसला होता हैं तो वे 1 से 3 मई 2024 के बीच नामांकन कर सकते हैं!.
राजनीतिक जानकारों की मानें तो स्मृति ईरानी 2019 का लोकसभा चुनाव जीत जाने के बावजूद कुछ खास काम नहीं कर पाईं हैं और उनके खाते में उपलब्धियों के नाम पर केवल राहुल गांधी विरोधी बयान ही दर्ज हैं?
यही नहीं, गैस सिलेंडर के रेट को लेकर स्मृति ईरानी खामोश हैं, तो.... कमल का बटन दबाओं, 13 रुपए किलो की शक्कर पाओं, का दावा भी उनकी सियासी परेशानी का सबब है?
देखना दिलचस्प होगा कि- क्या राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं और यदि हां तो स्मृति ईरानी इस बार कैसे मुकाबला कर पाती हैं?
Pradeep Laxminarayan Dwivedi
@Pradeep80032145
मोदी की गारंटी का सबूत देती स्मृति! 13 रुपए किलो की शक्कर?
https://twitter.com/i/status/1456610987134492674 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी ने संपत्ति सर्वे पर दिया स्पष्टीकरण, बोले- नहीं कहा कि करेंगे कार्रवाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तबीयत बिगड़ी, ऐन वक्त पर एमपी का सतना दौरा किया रद्द

राजस्थान: कोटा में गरजे अमित शाह, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात, राहुल गांधी पर साधा निशाना

केरल में पीएम मोदी ने कहा, राहुल गांधी एक और सीट से चुनाव लड़ेंगे

अग्निवीर योजना को लेकर राहुल गांधी ने फिर सरकार को घेरा, कहा- हटा देंगे इसको