WCREU: WCR की महाप्रबंधक के कोटा आगमन पर यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

WCREU: WCR की महाप्रबंधक के कोटा आगमन पर यूनियन ने किया स्वागत, कर्मचारियों की समस्याओं से कराया अवगत

प्रेषित समय :19:30:01 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोटा. पश्चिम मध्य रेलवे की महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के कोटा आगमन पर आज (शनिवार 20 अप्रैल) वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) द्वारा उनका स्वागत किया तथा रेल कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया.

यूनियन के सहा. महामंत्री कॉम नरेश मालव ने बताया कि यूनियन के महामंत्री कॉमरेड मुकेश गालव के नेतृत्व में यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने महाप्रबंधक महोदया से मुलाकात कर 19 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, जिसमें रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को इंगित किया गया था.

इन मांगों से कराया अवगत, हल करने की मांग

 ज्ञापन पर महाप्रबन्धक के साथ विस्तार से चर्चा करते हुए यूनियन ने अवगत कराया    कि कोटा मंडल पर इंजीनियरिंग विभाग सहित अन्य सभी विभागों के ग्रुप डी स्टाफ के  विभाग परिवर्तन के प्रकरणों में अनियमितता, कोटा मंडल से उत्तर पश्चिम रेलवे में अन्तर रेलवे स्थानान्तरण पर जाने वाले सहायक लोको पायलटों को भारमुक्त करने, पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मंडलों में रोड साईड स्टेशनों की रेलवे कॉलोनी की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, कोटा सागर खण्ड में कार्यरत रनिंग स्टाफ की समस्या, कोटा मण्डल में ट्रेकमशीन पर कार्यरत कर्मचारियों की विभिन्न समस्याएं, कोटा रेलवे कॉलोनी की सड़कों की दुर्दशा, पश्चिम मध्य रेलवे के तीनों मण्डलों में कर्मचारियों की एपीएआर की ग्रेडिंग सुधारने हेतु एचआरएमएस में ऑप्शन खुलवाने अथवा मैनुअली अपील सुधारने हेतु, कोटा मंडल के डकनिया तलाव स्टेशन पर हॉली-डे होम के निर्माण, महिला रेलकर्मचारियों की समस्यायें, कोटा मंडल रेल चिकित्सालय प्रशासन द्वारा लोको डिस्पेंसरी का मनमाने रूप में संचालन करने, कोटा मंडल में प्राईवेट सिक पूरे वर्ष बन्द रहने की प्रथा को बंद करने, कोटा मंडल के विद्युत विभाग में कार्यरत टीआरडी सहित सभी कर्मचारियों को ड्रेस एलाउंस का भुगतान करने, टीआरडी विभाग में रिक्त चल रहे पदों को भरने के संबंध में, फॉग सेफ्टी डिवाईज लॉबी से लाने ले जाने हेतु सुविधा प्रदान करने, जबलपुर एवं भोपाल मण्डल में स्थानान्तरित किये गये कोटा मण्डल के लोको रनिंग स्टाफ के कैडर को पुन: कोटा मण्डल को स्थानान्तरित करने, कोटा मण्डल में टिकट चैकिंग स्टाफ के पीरियाडिकल ट्रांसफर एवं सीटीआई ग्रेड पे 4600 में पदोन्नति पर पोस्टिंग आदेशों में हुई गम्भीर अनियमितताएं व भ्रष्टाचार तथा कुछ चहेतों को पक्षपात कर नियमविरूद्ध पदस्थ किया जाने बाबत, कोटा मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक कार्यालय, वर्कशॉप कार्यालय, सभी अधीनस्थ कार्यालयों, विश्राम गृहों, अस्पताल के वार्ड, सभी स्टेशन बिल्डिंग इत्यादि में अविलम्ब डेजर्ट कूलर लगाने, कोटा मंडल में साईकिल अनुरक्षण भत्ते का भुगतान एवं प्रोटेक्टिव गियर का नियमित वितरण करने, नवनिर्मित हो रहे अमृत भारत स्टेशनों के ड्राईंग में यूनियन कार्यालयों का निर्माण भी शामिल करने आदि मांग यूनियन द्वारा रखी गई. जिस पर महाप्रबंधक महोदया ने शीघ्र संज्ञान लेकर निस्तारण का आश्वासन दिया है.

यूनियन के प्रतिनिधि मण्डल में सहा.महामंत्री कॉम नरेश मालव, कार्य अध्यक्ष कॉम अजय शर्मा,अल्पना शुक्ला, ज्ञान दिक्षित, संजय अहिरवार, मनीष मीणा, सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें. इस अवसर पर डीआरएम कोटा श्री मनीष तिवारी, एडीआरएम कोटा श्री आर आर के सिंह सहित मंडल के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुपर ऐप लॉन्च करेगा भारतीय रेलवे, चुनाव के बाद बनाई जाएगी 100 दिन की योजना

रेल मंत्रालय ने बढ़ती गर्मी से निपटने रेलवे स्टेशनों पर पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए दिए निर्देश

रेलवे ने की शीतल पेय जल शिविर की व्‍यवस्‍था, इन रेलवे स्‍टेशनों पर मिलेगी फ्री सुविधा

मेले में यात्री सुविधा को देखते हुए रेलवे ने सुधार कार्य में किया परिवर्तन

WCREU के फाइनल मैच के पहले रेलवे स्टेडियम में नारी शक्तियों ने जमकर चौके-छक्के लगाए