जबलपुर के बरगी स्थित ट्रांसफार्मर कंपनी में लगी भीषण आग, बिजली हुई बंद

जबलपुर के बरगी स्थित ट्रांसफार्मर कंपनी में लगी भीषण आग, बिजली हुई बंद

प्रेषित समय :17:06:25 PM / Sat, Apr 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. एमपी के जबलपुर-नागपुर हाईवे से लगी बरगी के पास एक ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से वहां रखे ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट होने लगा. बरगी थाना पुलिस सहित आधा दर्जन से अधिक फायर बिग्रेड को मौके पर बुलाया गया. तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते चिंगारी निकली और देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री में आग लग गई. ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. सुबह करीब 4 बजे आग लगी थी. सुबह करीब साढ़े सात बजे काबू पाया गया.

बरगी के पास बंसाला ट्रांसफार्मर कंपनी है. ट्रांसफार्मर बनाए जाते हैं और रिपेयरिंग भी की जाती है. तड़के गार्ड ने मालिक एसके अग्रवाल को सूचना दी कि उनकी फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. जानकारी लगते ही फैक्ट्री के मालिक मौके पर पहुंचे. उन्होंने देखा कि फैक्ट्री धू-धू कर जल रही थी. फैक्ट्री के अंदर बड़ी संख्या में तैयार ट्रांसफार्मर थे, जिनमें ब्लास्ट भी हो रहा था.

घटना की जानकारी बरगी थाना पुलिस को भी लगी तो सीएसपी सुनील नेमा सहित स्टाफ मौके पर पहुंचा. फैक्ट्री के आसपास से लोगों को हटाया. तुरंत ही फायर बिग्रेड को भी सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर जबलपुर, भेड़ाघाट, बरगी,शहपुरा से दमकल की टीम पहुंची और कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

सीएसपी सुनील नेमा ने बताया कि ट्रांसफार्मर फैक्ट्री के मालिक एसके अग्रवाल हैं. आग लगने से कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. जिस तरह से फैक्ट्री में आग लगी है, उसको देखकर कहा जा सकता है कि नुकसान लाखों रुपए का है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर शाम पांच बजे तक 63.25 प्रतिशत मतदान, जबलपुर में भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बहस

एमपी: दमोह में बोले पीएम मोदी आंतक का सप्लायर पड़ोसी आटे को तरस रहा, ये इंडी गठबंधन वाले सनातन को डेंगू-मलेरिया कहते हैं

एमपी के जबलपुर सहित 20 शहरों में तापमान 40 पार, मौसम में पहली बार इतनी तपिश, दो दिन ऐसी ही गर्मी के आसार

एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर अब तक 44.43 प्रतिशत मतदान, छिंदवाड़ा में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों के बीच झगड़ा, चली कुर्सियां