दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में हर कोई मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकल रहा है. लेकिन अब लक्जरी और डिजाइनर मास्क भी देखने को मिल रहे हैं जिन्हें कई लोग पहनना भी पसंद कर रहे हैं. बेल्जियम की एक जूलरी डिजाइनर ओलिविया हैनौट ने कुछ ऐसे ही लक्जरी और स्टाइलिश मास्क डिजाइन किए हैं.  महंगे मास्क की कीमत करीब 185 डॉलर( 13000 रुपये). खैर मुद्दा तो यह है मास्क पहनना वायरस से बचने के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि यह एक फैशन स्टेटमेंट भी है.

कोरोना कहर में मास्क लगाना हर किसी के लिए अनिवार्य है. ऐसे में बेल्जियम के डिजाइनरों ने मेडिकल मास्क को चिक एक्सेसरीज में तब्दील कर दिया है. यह ब्रसेल्स के स्टाइलिस्ट ऑडे डी वूल्फ ने एक स्कार्फ मास्क तैयार किया है जिसमें लिनन, कश्मीरी और दूसरे हाई क्लाविटी मटीरियल का यूज किया गया है. वहीं मास्क को लग्जरी शॉल से जोड़ा गया है.

ओलिविया डी वुल्फ अस्पतालों के लिए फ्री में 1500 मास्क बना चुकी हैं. उन्होंने कहा मुझे मेरी मां से प्रेरणा मिली क्योंकि उन्हें अपनी गर्दन पसंद नहीं है. जब आप कार में होते हैं तो मास्क को उतार सकते हैं और खरीदारी के दौरान फिर से लगा सकते हैं. आप कह सकते हैं कि यह लग्जरी प्रोडक्ट है. वह 160 यूरो प्रति पीस के हिसाब से मास्क बेच रही हैं.

आज का दिन : ज्योतिष की नज़र में


जानिए कैसा रहेगा आपका भविष्य


खबर : चर्चा में


************************************************************************************




Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।